होम / Junior Womens Hockey World Cup: अपने पहले मैच में कनाडा से भिड़ेगी भारतीय टीम

Junior Womens Hockey World Cup: अपने पहले मैच में कनाडा से भिड़ेगी भारतीय टीम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 23, 2023, 11:10 pm IST

इंडिया न्यूज(India News), स्पोर्ट्स डेस्क: (Junior Womens Hockey World Cup) चिली की राजधानी सैंटियागो में जूनियर महिला हॉकी विश्व कप खेला जाएगा। भारतीय टीम एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्वकप में अपना पहला कनाडा के खिलाफ खेलेगी। बता दे भारतीय टीम को 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक होने वाली प्रतियोगिता में बेल्जियम, कनाडा और जर्मनी के साथ पूल सी में रखा गया है।

29 नवंबर को कनाडा से भिड़ेगा भारत

22 जून को रात में कार्यक्रम की घोषणा हुई, जिसके अनुसार भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 नवंबर को कनाडा के खिलाफ करेगा और उसके बाद एक और दो दिसंबर को क्रमशः बेल्जियम तथा जर्मनी के साथ उसका मुकाबला होगा।

जूनियर महिला विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर है भारत

इस प्रतिष्ठित आयोजन से पहले रोमांच को बढ़ाने के लिए एफआईएच ने जूनियर महिला विश्व रैंकिंग भी जारी कर दी। इसके अनुसार भारत छठे, जबकि नीदरलैंड शीर्ष स्थान पर है। अर्जेंटीना, जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

टूर्नामेंट को जीतना भारत का लक्ष्य

इस महीने की शुरुआत में जापान में महिला जूनियर एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में उतरेगी और उसका लक्ष्य पहली बार इस टूर्नामेंट को जीतना होगा। भारतीय टीम विश्वकप के पिछले सत्र में सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कांस्य पदक जीतने से चूक गई थी। तीसरे-चौथे स्थान के मैच में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा था।

जानें किस पूल में कौन सी टीम

पूल A में ऑस्ट्रेलिया, चिली, नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका टीम है। वहीं पूल B में अर्जेंटीना, कोरिया, स्पेन, जिम्बाब्वे है। पूल C में भारत के साथ बेल्जियम, कनाडा और जर्मनी की टीम है। वहीं इंग्लैंड, जापान, न्यूजीलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका पूल D में हैं।

यह भी पढ़ें-Women’s Hockey: भारत ने पहली बार एशिया कप किया अपने नाम, महिला हॉकी ने फाइनल में साउथ कोरिया को 2-1 से दी मात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT