होम / Kidambi Srikanth Birthday: बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मना रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Kidambi Srikanth Birthday: बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मना रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 7, 2024, 4:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kidambi Srikanth Birthday: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने देश को कई सारे ऐतिहासिक मेडल दिलाएं हैं। आज 7 फरवरी को इस खिलाड़ी का जन्मदिन होता है, तो इस खास अवसर पर चलिए जानते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें..

एशियन गेम्स 2023 बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत ने राउंड ऑफ 32 में बनाई जगह

किदांबी श्रीकांत ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर मुश्किल के बाद वापसी करना जानते हैं. पिछले एक दशक में जब भी श्रीकांत चोटों और खराब फॉर्म से परेशान हुए हैं, उन्होंने जोरदार वापसी की है। आज यानी 7 फरवरी को ये खिलाड़ी अपना 30वां जन्मदिन मना रहा है।

कौन होगा किदाम्बी श्रीकांत का उत्तराधिकारी? खुद खिलाड़ी ने बताया नाम, इस  युवा की तारीफों के बांधे पुल | kidambi srikanth name his sucessors speak  about the semifinal ...

श्रीकांत की सफलता का सबसे बड़ा कारण उनके बड़े भाई नंदगोपाल हैं जो खुद एक बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं। सालों पहले नंदगोपाल ने बैडमिंटन को करियर बनाने का फैसला किया, जिसने श्रीकांत की जिंदगी भी बदल दी। ये दोनों पहले जी सुधाकर रेड्डी की अकादमी में प्रशिक्षण लेते थे जिन्होंने दोनों भाइयों को गोपीचंद अकादमी में शामिल होने के लिए कहा।

Srikanth Kidambi beats sitthikom thammasin of thailand in first round of  madrid spain masters-Madrid Spain Masters: श्रीकांत किदांबी ने किया बड़ा  उलटफेर, इस देश के खिलाड़ी को लगातार चौथी बार ...

गोपीचंद ने नंदगोपाल को अकादमी के लिए चुना लेकिन श्रीकांत इसमें शामिल नहीं हो सके। उन्होंने घर आकर खुद को बैडमिंटन से पूरी तरह दूर कर लिया। वह अपने भाई के बिना काफी उदास हो गया था। अपने बेटे को इस हालत में देखकर माता-पिता ने गोपीचंद को बहुत सांत्वना दी और श्रीकांत को अकादमी में प्रशिक्षण के लिए भी चुना गया।

देश के लिए बड़ी खुशखबरी, टॉप-10 में पहुंचे भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत |  Jansatta

चोट के कारण श्रीकांत फिर से फॉर्म से बाहर हो गए और टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। हालाँकि उन्होंने फिर से वापसी की। साल 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे और फिर अगले साल देश को थॉमस कप जिताने में अहम भूमिका निभाई।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT