होम / Kylian Mbappe Viral Video: रोनाल्डो या मेस्सी , किसके फैन हैं फुटबॉलार एम्बाप्पे, यहां देखें वायरल वीडियो

Kylian Mbappe Viral Video: रोनाल्डो या मेस्सी , किसके फैन हैं फुटबॉलार एम्बाप्पे, यहां देखें वायरल वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 19, 2024, 3:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kylian Mbappe Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से पता चलता है कि फ्रांसीसी फुटबॉल आइकन कीलियान एम्बाप्पे ने लियोनेल मेस्सी की 2018 अर्जेंटीना जर्सी को अपने घर पर फ्रेम करके रखा है। फीफा विश्व कप 2018 में फ्रांस का नेतृत्व करने वाले 25 वर्षीय खिलाड़ी ने राउंड 16 में अर्जेंटीना को 4-3 से हराया। मैदान पर प्रतिद्वंद्विता के बावजूद, एमबीप्पे और मेस्सी बाद में पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) में टीम के साथी बन गए।

फ्रेम कराई मेस्सी की जर्सी

एमबीप्पे के घर में फ्रेम की गई मेस्सी की जर्सी का दृश्य फुटबॉल प्रेमियों के लिए एक मनोरम क्षण है। मेस्सी आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता और एमबीप्पे वर्तमान फुटबॉल सनसनी हैं, दोनों खिलाड़ियों ने खेल पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है। वायरल हो रहे एक वीडियो साक्षात्कार में, एमबीप्पे की मां फ़ैज़ा लामारी ने प्रशंसकों को पीएसजी स्टार के घर का दौरा करने की पेशकश की, और दीवार पर प्रदर्शित मेस्सी की 2018 जर्सी का खुलासा किया।

मेस्सी के लिए सम्मान

लियोनेल मेस्सी के लिए कियान म्बाप्पे का सम्मान मैदान पर प्रतिद्वंद्विता से परे है, जैसा कि पीएसजी स्टार के घर में तैयार मेस्सी की प्रतिष्ठित 2018 अर्जेंटीना विश्व कप विजेता जर्सी को प्रदर्शित करने वाले एक वायरल वीडियो से स्पष्ट है। यह इशारा दो फुटबॉल आइकनों के बीच महानता की पारस्परिक मान्यता को उजागर करता है। एमबीप्पे ने विभिन्न साक्षात्कारों में, फुटबॉल प्रशंसकों के लिए खेल की ऐतिहासिक प्रकृति को स्वीकार करते हुए, विश्व कप फाइनल की हार का उन पर प्रभाव व्यक्त किया है। कड़वी यादों के बावजूद, फ़्रेमयुक्त जर्सी मेस्सी की उपलब्धियों और विरासत के प्रति एमबीप्पे के सम्मान का प्रतीक है।

मेस्सी सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

हाल ही में लंदन में सर्वश्रेष्ठ फीफा फुटबॉल पुरस्कार समारोह में, लियोनेल मेस्सी ने 2023 के लिए फीफा सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता, जो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार की उनकी तीसरी जीत है। कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, विशेष रूप से एर्लिंग हालैंड से, मेस्सी विजेता बनकर उभरे। चयन प्रक्रिया में राष्ट्रीय टीम के कप्तानों, कोचों, पत्रकारों और प्रशंसकों के वोटों से प्राप्त स्कोरिंग प्रणाली शामिल थी, जिसमें मेस्सी ने पहली पसंद के अधिक नामांकन के कारण जीत हासिल की। पीएसजी में मेस्सी के पूर्व क्लब साथी किलियन एमबाप्पे ने रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें:

IND vs AFG: ‘रोहित शर्मा बनाम अफगानिस्तान’, मैच में तीन बार बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान

Sumit Nagal knocked out: भारतीय टेनिस सनसनी सुमित नागल की हार, ऑस्ट्रेलियन ओपेन से हुए बाहर

Winter Youth Olympics 2024: एशिया में पहली बार शीतकालीन युवा ओलंपिक का आयोजन, जानिए प्रसारण से लेकर सबकुछ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
ADVERTISEMENT