होम / Live Score IND vs NZ T20 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 79/0

Live Score IND vs NZ T20 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 79/0

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 19, 2021, 10:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Live Score IND vs NZ T20 :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया । 20 ओवर में न्यूजीलैंड ने 153/6 रन बनाए। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने भी बढ़िया शुरूआत की। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने समझारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 79/0 है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरूआत की। यह मैच झारखंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले टी20 में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था। वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह आज के मैच में हर्षल पटेल को जगह मिली है। यह हर्षल पटेल का डेब्यू मैच है।  अपने डेब्यू मैच में हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

टी20 में टॉप स्कोरर बने गप्टिल Live Score IND vs NZ T20

आज के मैच में 10 रन बनाते ही गप्टिल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गप्टिल से पहले कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। इस समय कोहली टी20 में 3227 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है। Live Score IND vs NZ T20

वहीं गप्टिल टी20 में 3248 रन बना चुके हैं। वहीं आज के मैच में भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। पिछले मैच में चोटिल हुए मोहम्मद सिराज की जगह हर्षल पटेल को मौका मिला। वहीं न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र, टॉड एस्टल और लॉकी फर्ग्यूसन की जगह जेम्स नीशम, एडम मिल्ने और ईश सोढी को मौका दिया है। Live Score IND vs NZ T20

भारत की गेंदबाजी रही शानदार Live Score IND vs NZ T20

पहले टी20 में भी भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही थी। उसी लय को कायम रखते हुए दूसरे मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को बड़े लक्ष्य तक पहुंचने से रोका। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए। यह हर्षल का डेब्यू मैच था। जिसमें हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके।

वहीं भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर महंगे साबित हुए। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 1 विकेट झटका। दीपक चाहर ने 4 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट झटका। अक्षर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट झटका। वहीं अश्विन सबसे किफायती रहे। अश्विन ने 4 ओवर में मात्र 19 रन दिए और 1 खिलाड़ी को आउट किया।

न्यूजीलैंड का मिडिल आर्डर रहा फेल Live Score IND vs NZ T20

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरूआत काफी विस्फोटक रही। मैच के पहले ही ओवर में गप्टिल ने भुवनेश्वर कुमार को 15 रन ठोक दिए। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने पहले 6 ओवर में 64/1 रन बनाए। जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी ने बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए परेशान किया । 15 ओवर तक पहुंचते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 125 रन पर 3 विकेट था। Live Score IND vs NZ T20

नौवें ओवर में अक्षर पटेल ने चैपमैन को आउट किया और 12वें ओवर में हर्षल पटेल ने मिचेल को आउट किया। 16वें ओवर में अश्विन ने साइफर्ट को आउट किया। 17वें ओवर में हर्षल पटेल ने ग्लेन फिलिप्स का आउट किया। न्यूजीलैंड की छठी विकेट 19 वें ओवर में गिरी। भुवनेश्वर कुमार ने जिमी नीशम को आउट किया।

IND– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ– मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ईश सोढी, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : New Zealand vs India T20 Live Update न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 154 का लक्ष्य

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!
Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews
Islamabad: ईरान और पाकिस्तान हुए अंतिम मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत, जानें किन मुद्दों को किया शामिल-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें आज का AQI – indianews
Weather Update: झमाझम बारिश के बाद तेज धूप, कई राज्यों में लू का अलर्ट; जानें आज का IMD अपडेट-  indianews
Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  
ADVERTISEMENT