होम / Live Updates IND vs NZ 2nd Test खाता नहीं खोल पाए कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा भारत का स्कोर 111/3

Live Updates IND vs NZ 2nd Test खाता नहीं खोल पाए कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा भारत का स्कोर 111/3

India News Editor • LAST UPDATED : December 3, 2021, 2:47 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Live Updates IND vs NZ 2nd Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। खराब आउटफील्ड के कारण मैच को थोड़ी के साथ शुरू किया गया। इस मैच का टॉस 11:30 बजे हुआ। वहीं टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं भारतीय ओपनर्स ने इस फैसले को सही साबित करते हुए भारत को अच्छी शुरूआत दी। दुसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 71 रन बना लिए थे।

वहीं इन दोनों ओपनर्स के बीच यह पहला मौका है जब दोनों ने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की हो। लेकिन तीसरे सेशन का खेल शुरू होते ही भारत को पहला झटका लगा। और शुभमन गिल 44 रन बनाकर आउट को गए। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा खाता तक नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं इसके बाद कप्तान कोहली बल्लेबाजी करने और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। वहीं मयंक अग्रवाल 47 रन बनाकर और श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

एजाज पटेल ने लिए तीनों विकेट (Live Updates IND vs NZ 2nd Test)

एजाज ने 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में मगर एजाज ने पुजारा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया। हालांकि कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें आउट की दिया गया। और कोहली 0 पर आउट हुए। हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद कोहली निराश नजर आए।

खाता भी नहीं खोल पाए कप्तान (Live Updates IND vs NZ 2nd Test)

कानपुर टेस्ट में आराम के बाद कप्तान कोहली मुंबई इस टेस्ट में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान कोहली खाता भी नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि उन्होंने रिव्यू जरूर लिया लेकिन फैसला वही रहा। पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। और इस मैच में भी शतक का सूखा जारी रहा और कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में हुई देरी (Live Updates IND vs NZ 2nd Test)

वहीं इस दुसरे टेस्ट मैच का टॉस 9 बजे होना था, लेकिन खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी होगी। ताजा अपटेड के अनुसार कि सुबह 11:30 टॉस होगा जबकि 12 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। वहीं मैच का पहले सेशन खराब आउटफील्ड के नाम रहा। तो वहीं दूसरा सेशन 12 बजे से 2:40 तक खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी सेशन दोपहर 3 से 5:30 के खेला जाएगा (IND vs NZ 2nd Test Live Updates)

चोट के चलते बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा (Live Updates IND vs NZ 2nd Test)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेल जाएगा। वहीं मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले यानि कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उंगलियों में चोट लग गई है, जिसके चलते वह दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं रवींद्र जडेजा को भी इसी मैच में हाथ में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है।

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT