होम / IPL 2024, LSG vs CSK Highlights: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने CSK को 8 विकेट से रौंदा, कप्तान केएल राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी

IPL 2024, LSG vs CSK Highlights: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने CSK को 8 विकेट से रौंदा, कप्तान केएल राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 19, 2024, 11:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, LSG vs CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 34वें मुकाबले में आज लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आमने-सामने हैं। मुकाबला भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला जा रहा है। मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दिए गए 177 रनों के लक्ष्य को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 8 विकट से जीत लिया। लखनऊ ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर 180 रन बनाए। वहीं कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

LSG की बल्लेबाजी

  • क्विंटन डिकॉक- 54 रन
  • केएल राहुल- 82 रन
  • मार्कस स्टोइनिस- 8 रन*
  • निकोलस पूरन- 23 रन*

CSK की गेंदबाजी

  • मुस्तफिजुर रहमान- 1 विकेट
  • मथीशा पथिराना- 1 विकेट

CSK की बल्लेबाजी

  • रचिन रवींद्र- 0 रन
  • ऋतुराज गायकवाड़- 17 रन
  • अजिंक्य रहाणे- 36 रन
  • शिवम दुबे- 3 रन
  • मोइन अली- 30 रन
  • रवींद्र जडेजा- 57 रन*
  • महेंद्र सिंह धोनी- 28 रन*

LSG की गेंदबाजी

  • मोहसिन खान- 1 विकेट
  • यश ठाकुर- 1 विकेट
  • क्रुणाल पांड्या- 2 विकेट
  • मार्कस स्टोइनिस- 1 विकेट
  • रवि विश्नोई- 1विकेट

IPL 2024: यह किस अंदाज में MS Dhoni का स्वागत कर रहे हैं LSG के फैंस, अपनी ही टीम को हराने के लिए लगाई गुहार

11:33 PM, 19-APR-2024

लखनऊ ने हासिल की आसानी से जीत

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आसानी से 8 विकट से जीत हासिल की। लखनऊ ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर 180 रन बनाए। पारी की शुरुआत करने उतरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने शानदार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 15 ओवर में 134 रन जोड़े। जिसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने क्विंटन डिकॉक (54 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं उसके बाद केएल राहुल (82 रन) को मथीशा पथिराना ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद मार्कस स्टोइनिस (8 रन), निकोलस पूरन (23 रन) ने जीत की औपचारिकता को पूरा किया। वहीं सीएसके की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना को 1-1 विकेट झटके।

09:18 PM, 19-APR-2024

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुवात खराब रही। 4 रन के स्कोर पर चेन्नई का पहला विकेट गिरा। रचिन रवींद्र बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा नाबाद 57 रन की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 36 रन की पारी खेली। मोइन अली ने 30 रन की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ ने 17 रन की पारी खेली। वहीं धोनी 28 रन की शानदार पारी खेली

लखनऊ सुपर जायंटस की गेंदबाजी की बात करें तो क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट अपने नाम किया। वहीं यश ठाकुर,मोहसिन खान, मार्कस स्टोइनिस और रवि रवि विश्नोई ने एक-एक विकेट अपने नाम किया

08:32 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : चेन्नई का पाचवां विकेट गिरा

लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ सीएसके की पारी लड़खड़ा गई है। चेन्नई ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे समीर रिजवी भी अपने विकेट गंवा बैठे हैं। समीर को क्रुणाल पांड्या ने आउट किया। समीर पांच गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल का इस मैच का यह दूसरा विकेट है।

08:24 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : चेन्नई का चौथा विकेट गिरा

लखनऊ के गेंदबाजों ने सीएसके को एक और झटका देते हुए शिवम दुबे को पवेलियन भेजा। दुबे आठ गेंदों पर तीन रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। चेन्नई ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर समीर रिजवी को उतारा है। उनके साथ रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं।

08:08 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : चेन्नई का तीसरा विकेट गिरा

लखनऊ सुपरजाएंट्स के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को आउट कर सीएसके को तीसरा झटका दिया। रहाणे और जडेजा के बीच अच्छी साझेदारी बन रही थी, लेकिन क्रुणाल ने रहाणे को बोल्ड कर इस साझेदारी को ज्यादा देर चलने नहीं दिया। रहाणे 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए।

07:50 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : चेन्नई का दूसरा विकेट गिरा

तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर चेन्नई को दूसरा झटका दिया। गायकवाड़ रहाणे के साथ मिलकर सीएसके की पारी संभाले हुए थे, लेकिन लखनऊ के गेंदबाज ने इस साझेदारी को तोड़ा। गायकवाड़ 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

07:35 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : चेन्नई का पहला विकेट गिरा

तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र को आउट कर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई। अपना पहला ओवर डालने आए मोहसिन ने पहली ही गेंद पर रचिन को बोल्ड कर सीएसके को शुरुआत झटका दिया। रचिन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे।

07:10 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपरजाएंट्सः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

इंपैक्ट सबः अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह, मणिरमन सिद्धार्थ, अरशद खान।

चेन्नई सुपर किंग्सः ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवन दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

इंपैक्ट सबः समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, निशांत सिंधू, मिचेल सैंटनर।

07:01 PM, 19-APR-2024

LSG vs CSK Live Score : लखनऊ ने जीता टॉस

लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लखनऊ ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है। इस मुकाबले के लिए लखनऊ ने शमार जोसेफ की जगह मैट हेनरी को प्लेइंग-11 में जगह दी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय विष्णु सावरा के बेटे हेमंत पालघर से भाजपा के होंगे उम्मीदवार- Indianews
Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews
CM Yogi deepfake video: सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो किया शेयर, यूपी का एक व्यक्ति गिरफ्तार- Indianews
अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस को आज रात तक करना है फैसला, 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख- Indianews
Ganga Saptami 2024: कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Phone Tips and Tricks: गर्मी में ओवरहीटिंग से बम की तरह फट सकता है आपको फोन, इन टिप्स से करें ये उपाय-Indianews
ADVERTISEMENT