होम / Match 31st RCB Beat LSG By 18 Runs: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 18 रनों से हराया

Match 31st RCB Beat LSG By 18 Runs: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 18 रनों से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : April 20, 2022, 9:08 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Match 31st RCB Beat LSG By 18 Runs: आईपीएल 2022 का 31वां मुकाबला कल लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। दोनों ही टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले जीत कर यहां पहुंची थी।

इस मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। बैंगलोर ने पहले ही ओवर में अपने 2 विकेट गवां दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान डुप्लेसिस ने एक छोर संभाल लिया और अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी की।

जिसकी बदौलत बैंगलोर ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट के नुकसान पर महज 163 रन ही बना सकी। RCB ने इस मैच में 18 रन से जीत दर्ज करके पॉइंट्स टेबल में भी नंबर.2 की पोजीशन हांसिल कर ली है।

फाफ ने खेली कप्तानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। RCB की टीम ने पहले ही ओवर में अपने 2 विकेट गवां दिए। जिसमें से 1 विकेट विराट कोहली का था। विराट बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर चमीरा का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद फाफ ने सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी की और एक छोर को संभाल लिया।

अंतिम ओवरों में फाफ ने बड़े शॉट्स खेलने शुरू किये और 96 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। फाफ ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 2 छक्के जड़े। फाफ के अलावा RCB का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। फाफ की इस पारी की बदौलत RCB का स्कोर 181 तक पहुँच गया।

फ्लॉप रही लखनऊ की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम की शुरुआत भी कुछ खासी अच्छी नहीं थी। जोश हेजलवुड ने अपनी सटीक गेंदबाजी से लखनऊ के बल्लेबाजों को बाँध कर रख दिया और लखनऊ को पॉवरप्ले में ही 2 झटके दे दिए। इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने कुछ हद तक मैच में लखनऊ की वापसी जरूर कराई, लेकिन उनके आउट होते ही लखनऊ दोबारा मैच में पिछड़ गई।

क्रुणाल पंड्या ने 42 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा लखनऊ का कोई दूसरा बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका और इसका परिणाम यह निकला कि RCB ने इस मैच को 18 रन से जीत लिया। RCB की तरफ से हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

LSG की प्लेइंग-11

केएल राहुल (C), क्विंटन डी कॉक (WK), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई

RCB की प्लेइंग-11

फाफ डु प्लेसिस (C), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (WK), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

Match 31st RCB Beat LSG By 18 Runs

Also Read : IPL 2022 Dinesh Kartik Performance: दिनेश कार्तिक का चैप्टर 2, कमाल भी धमाल भी ..

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें