होम / Men's FIH Pro League: रोमाचंक मुक़ाबले में नीदरलैंड ने भारत को 3-2 से हराया

Men's FIH Pro League: रोमाचंक मुक़ाबले में नीदरलैंड ने भारत को 3-2 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 11, 2023, 10:55 pm IST

इंडिया न्यूज(India News), स्पोर्ट्स डेस्क: (Men’s FIH Pro League)नीदरलैंड के आइंडहोवन में FIH प्रो लीग 2022-23 खेला जा रहा है। FIH प्रो लीग में शनिवार को एक रोमाचंक मुक़ाबले में भारतीय टीम को नीदरलैंड से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।  मुक़ाबले में हार के बाद भी भारत 15 मैचों में 27 अंकों के साथ FIH प्रो लीग 2022-23 अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज़ है। जबकि ग्रेट ब्रिटेन 26 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। भारत के लिए संजय ने 17 वें मिनट में और गुरजंत सिंह  45 वें मिनट में गोल किया। वहीं, नीदरलैंड की तरफ से डुको टेलगेनकैंप ने 6वें, बोरिस बर्कहार्ट ने 40 वें और होडेमेकर्स नें  42वें मिनट में गोल दागे।

भारत 15 मैचों में 27 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज़ 

पहले क्वार्टर का खेल

भारतीय पुरुष खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज़ में मैच की शुरुआत की। हालांकि नीदरलैंड पूरे क्वार्टर में हावी रहा। टेलगेनकैंप ने डच टीम को शुरुआती बढ़त दिलाने के लिए शानदार गोल किया। इस क्वार्टर में नीदरलैंड अपने अटैक के साथ-साथ भारतीय सर्कल को भेदने में भी काफ़ी घातक नज़र आया।

दूसरे क्वार्टर का खेल

दूसरे क्वार्ट में भारत ने शानदार वापसी की और गुरजीत के शॉट को गोल में बदलने से चूकने के बाद संजय ने गेंद को दिशा देते हुए पहला गोल करते हुए स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे क्वार्टर का खेल

तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम काफ़ी आक्रामक नज़र आई। नीदरलैंड के लिए बर्कहार्ट बोरिस ने गोल करते हुए स्कोर को 2-1 पहुंचा दिया। इसके थोड़ी ही देर बाद होडेमेकर्स ने एक और गोल करते हुए स्कोर को 3-1 कर दिया। इस क्वार्टर में डच खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को गोल करने का कोई मौक़ा नहीं दिया।

अंतिम क्वार्टर का खेल

चौथे क्वार्टर की शुरुआत होते ही गुरजंत ने भारत की वापसी के लिए शानदार गोल दागा। उन्होंने ललित के दिए गए बेहतरीन पास को गोल में बदल दिया। इसके बाद भी भारत ने गोल के कई मौक़े बनाए लेकिन टीम गोल करने में असफल रही। अंतिम समय में मैच ने काफी रोमांचक मोड़ लिया और भारत गोल करने के काफी क़रीब पहुंच गया लेकिन रेफरी ने इस प्रयास को नकार दिया। समय समाप्त होने के साथ स्कोर 3-2 का रहा और भारत को नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT