होम / MI के 'न्यू मलिंगा' नुवान तुषारा ने IPL 2024 से पहले ली हैट-ट्रिक, देखें

MI के 'न्यू मलिंगा' नुवान तुषारा ने IPL 2024 से पहले ली हैट-ट्रिक, देखें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 10, 2024, 9:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 मार्च को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। निर्णायक मुकाबले को जीत श्रीलंका ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा के लिए यह मैच यादगार रहा क्योंकि उन्होने मुकाबले में हैट्रीक लेकर मुकाबले को श्रीलंका की तरफ कर दिया।

श्रीलंका ने 28 रन से जीता मुकाबला 

मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी। जिसके बाद श्रीलंका ने इस मुकाबले को 28 रन से जीत लिया।

यह सब उस तेज गेंदबाज के प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण हुआ जिसके पास अपने हमवतन की याद दिलाने वाला और सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले लसिथ मलिंगा का शानदार एक्शन है।

MI के लिए खेलते हैं तुषारा 

मलिंगा की तरह नुवान तुषारा भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। तुषारा को पांच बार के चैंपियन ने आईपीएल 2024 नीलामी में 4.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया और प्रबंधन 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में उनके फॉर्म को देखकर खुश होगा।

नुवान तुषारा ने ली हैट्रीक

श्रीलंका के नुवान तुषारा ने हैट्रीक लेकर बांग्लादेश का खेल बिगाड़ दिया। नुवान तुषारा ने मुकाबले में 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया। तुषारा ने श्रृंखला में अपने पहले ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन (1) और तौहीद हृदयोय (0) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर महमुदुल्लाह रियाद (0) को पगबाधा आउट कर हैट्रिक पूरी की और बांग्लादेश के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ तोड़ दी।

मुकाबले में जहां नुवान तुषारा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं कुसल मेंडिस प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ रहें।

कुसल मेंडिस ने खेली शानदार पारी

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुवात खराब रही। 18 रन के स्कोर पर श्रीलंका का पहला विकेट गिरा। धनंजय डी सिल्वा चौथे ओवर में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन कुसल मेंडिस ने बनाए। मेंडिस ने 55 गेंदों में 86 रन की शानदारी पारी खेली। उनके इस पारी में 6 छक्के और 6 चौके शामिल थे। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आकड़ा नहीं छू सका।

बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो रिशाद हुसैन और तस्कीन अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं मुस्तफिजुर रहमान और शोरफुल इस्लाम ने 1-1 विकेट लिए।

बांग्लादेश का टॉप आर्डर फेल

174 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुवात बेहद खराब रही। बांग्लादेश का पहला विकेट 13 रन के स्कोर पर गिरा। चौथे ओवर में 15 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का लगातार तीन विकेट गिरा। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन रिशाद हुसैन ने बनाया। हुसैन ने 30 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके शामिल थे। वहीं तस्कीन अहमद ने 30 रन की पारी खेली। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आकड़ा नहीं छू सका।

यह भी पढ़े: इस फिल्म की वजह से डिप्रेशन में थे Rishi Kapoor, शूटिंग के दौरान सेट पर आते थे पैनिक अटैक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
ADVERTISEMENT