होम / IPL 2024: मुंबई इंडियंस के Tim David और कोच किरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना, मैच में की थी ऐसी हरकत

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के Tim David और कोच किरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना, मैच में की थी ऐसी हरकत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 20, 2024, 2:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, Tim David Fined: इंडियन प्रीमियर लीग में आचरण के उल्लंघन के लिए एमआई बल्लेबाज टिम डेविड और सहायक कोच कीरोन पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, आईपीएल ने शनिवार, 20 अप्रैल को विकास की पुष्टि की। विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि मुल्लांपुर में एमआई और पीबीकेएस के बीच खेले गए मैच में उनके व्यवहार के लिए दोनों पर जुर्माना लगाया गया है।

पोलार्ड और टिम डेविड पर लगा जुर्माना

हालांकि, इस कार्रवाई के पीछे की वजह नहीं बताई गई है, यह संभव हो सकता है कि डेविड पर डगआउट से डीआरएस निर्णय के साथ एमआई बल्लेबाजों की सहायता करने के लिए जुर्माना लगाया गया है – जबकि ऐसा करने की अनुमति नहीं है। इस घटना की क्लिप मैच के दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जहां डेविड ने बल्लेबाजों को वाइड बॉल के लिए रिव्यू लेने का सुझाव दिया था। पीबीकेएस के कप्तान सैम कुरेन ने एमआई डगआउट की ओर इशारा कर अंपायर के सामने इसका विरोध दर्ज कराया था, लेकिन ऑन-फील्ड अंपायरों ने फिर भी समीक्षा ली थी।

 

CSK के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी

अंपायरों के साथ बहस

दूसरी ओर कीरोन पोलार्ड अंपायरों के साथ बहस में पड़ गए थे और टाइम-आउट लेने की कोशिश करते हुए क्रिकेट मैदान में घुस गए थे। एमआई डगआउट ने अपने बल्लेबाजों – हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा को टाइम-आउट लेने के लिए कहा था, लेकिन बल्लेबाजों ने या तो अनुरोध नहीं देखा या सहायक कोच को नजरअंदाज कर दिया। पोलार्ड, अन्य एमआई खिलाड़ियों और कर्मचारियों को उस समय अंपायरों द्वारा खेल क्षेत्र से बाहर जाने के लिए कहा गया था।

आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान के माध्यम से कहा, “मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी टीम के टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है।”

LSG Vs CSK मैच में गूंजा धोनी-धोनी का शोर, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चेतावनी

“डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। डेविड और पोलार्ड पर उनकी संबंधित मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। लेवल 1 के उल्लंघन के लिए आचार संहिता के अनुसार, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है,” बयान में आगे कहा गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.