होम / NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 11, 2021, 2:48 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

NZ Vs ENG : टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार फाइनल में भी जगह बना ली। इससे पहले टीम साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ सेमीफाइनल तक पहुंच पाई थी। और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार कर बाहर हो गई थी। वहीं इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले नीशम न्यूजीलैंड की जीत के बाद शांत बैठे दिखाई दिए। नीशम ने 11 गेंदों पर 27 रन की एक अहम पारी खेली थी।

नीशम ने दिया जीत में अहम योगदान (NZ Vs ENG)

एक समय ऐसा था। जब न्यूजीलैंड की टीम को चार ओवरों में 57 रनों की जरूरत थी। और इसी बल्लेबाजी करने आए नीशम ने 11 गेंदों पर ताबतोड़ 27 रन बनाकर इस गेंदों और रनों के अंतर कर दिया। हालांकि वे नाबाद रहा कर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। लेकिन उनके ये 27 रन तब आए जब टीम को इन रनों सबसे ज्यादा जरूरत थी।

लेकिन इस योगदान के बावजूद जब टीम जीत गई तो नीशम तब भी खुश नजर नहीं आए। जीत के बाद जहां टीम के सभी खिलाड़ी खुशी में उछल रहे थे। तब वे एक कुर्सी पर ही बैठे रहे। वहीं इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इसका जवाब भी दिया। (NZ Vs ENG)

नीशम ने ट्वीट करते हुए लिखा। कि क्या काम खत्म हो गया। मुझे ऐसा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि यह केवल सेमीफाइनल था। हमें फाइनल जीतना अभी बाकी है।

न्यूजीलैंड का टी20 वर्ल्ड का पहला और आईसीसी टूनार्मेंट का लगातार तीसरा फाइनल (NZ Vs ENG)

इंग्लैंड को हराते ही न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड एक बार भी इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह नहीं बना पाया था। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों ही हार कर टूनार्मेंट से बाहर होना पड़ा था। इसके साथ ही न्यूजीलैंड लगातार तीसरी बार आईसीसी टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंचा गया है। (NZ Vs ENG)

इससे पहले न्यूजीलैंड ने साल 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। इस फाइनल में इंग्लैंड के हाथो ही हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही इसी साल पहली बार हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने जगह बनाई थी। जहां उसने भारतीय टीम को हरा कर यह खिताब अपने नाम किया था।

Also Read : T20 World Cup 2nd SemiFinal सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से एक बार भी नहीं जीता है पाकिस्तान

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें