होम / New Zealand vs India T20 Live Update न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 154 का लक्ष्य

New Zealand vs India T20 Live Update न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 154 का लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 19, 2021, 9:01 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
New Zealand vs India T20 Live Update :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है। 20 ओवर में न्यूजीलैंड ने 153/6 रन बनाए। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरूआत की। मैच के पहले ही ओवर में गप्टिल ने भुवनेश्नर कुमार की गेंदबाजी पर 15 रन बना दिए। यह मैच झारखंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। New Zealand vs India T20 Live Update

पहले 6 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 64/1 रन बनाए हैं। जिसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की। नौवें ओवर में अक्षर पटेल ने चैपमैन को आउट किया और 12वें ओवर में हर्षल पटेल ने मिचेल को आउट किया।  आज के मैच में भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए। भुवनेश्वर ने अपने कोटे के 4 ओवर में 39 रन दिए और स्पेल की आखिरी गेंद पर जिमी नीशम का विकेट झटका। भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है और आज दूसरा मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

वहीं न्यूजीलैंड पहला मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। पहले टी20 में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था। वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह आज के मैच में हर्षल पटेल को जगह मिली है। यह हर्षल पटेल का डेब्यू मैच है।  अपने डेब्यू मैच में हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

टी20 में टॉप स्कोरर बने गप्टिल New Zealand vs India T20 Live Update

आज के मैच में 10 रन बनाते ही गप्टिल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गप्टिल से पहले कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। इस समय कोहली टी20 में 3227 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है।

वहीं गप्टिल टी20 में 3248 रन बना चुके हैं। वहीं आज के मैच में भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। पिछले मैच में चोटिल हुए मोहम्मद सिराज की जगह हर्षल पटेल को मौका मिला। वहीं न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र, टॉड एस्टल और लॉकी फर्ग्यूसन की जगह जेम्स नीशम, एडम मिल्ने और ईश सोढी को मौका दिया है।

पहले बॉलिंग करने वाली टीम को मिलेगा फायदा New Zealand vs India T20 Live Update

जेएससीए ग्राउंड में पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। वहीं पिच क्यूरेटर एसबी सिंह ने बताया कि मैच में ओस दोनों टीमों के लिए सिरदर्द बन सकती है। वहीं सिंह ने बताया कि ओस का असर मैच की दोनों इनिंग में रहेगा। उसके बावजूद भी पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। ओस की वजह से दूसरे इनिंग में बॉलिंग और फील्डिंग करना ज्यादा मुश्किल होगा।

मिडिल आर्डर पर रहेगी नजर New Zealand vs India T20 Live Update

वैसे तो पिछले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था लेकिन अगर भारतीय बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उस मैच में भी एक समय ऐसा आया था कि जब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। ऋषभ पंत ने चौका लगाकर टीम को मैच जिताया। लेकिन पंत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद पर 17 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर भी आठ गेंद में सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

शानदार गेंदबाजी New Zealand vs India T20 Live Update

पहले टी20 में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही। टीम के वरिष्ठ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे। New Zealand vs India T20 Live Update

पिछले 4 टी20 मैच में रविचंद्रन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के सामने भारत में बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

न्यूजीलैंड की टीम भी कम नहीं New Zealand vs India T20 Live Update

पिछले मैच में चाहे भारतीय टीम मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 165 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। हारे हुए मुकाबले में भी कीवी टीम के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। एक समय तो ऐसा आया कि भारत हार के करीब पहुंच गया था। New Zealand vs India T20 Live Update

IND– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ– मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ईश सोढी, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : India vs New Zealand T20 Match Toss भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

First Bullet Train: भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना कब पूरी होगी? NHSRCL ने दिया जवाब – India News
Lok Sabha Election: राजस्थान की इस सीट पर अपने ही उम्मीदवार को वोट न देने की जनता से अपील, जानें आखिर क्या है वजह- Indianews
Hathras MP Dies: भाजपा के हाथरस से सांसद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि- Indianews
Pratap Dudhat: ‘अपनी मां-बेटियों को राहुल गांधी के पास…’, कांग्रेस नेता प्रताप दुधात का नपुंसकता पर घटिया बयान! – India News
UPSC CAPF 2024 Notification: UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई- Indianews
DC vs GT : ऋषभ पंत ने खेली तुफानी पारी, गुजरात टाइटंस का सामने रखा 225 रन का लक्ष्य-Indianews
Exercise करते वक्त आपको भी होता है सिरदर्द, यहां जानिए इससे वजह और बचाव के तरीके-Indianews
ADVERTISEMENT