होम / " हिंदुस्तान में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए" महिला पहलवान विनेश फोगाट

" हिंदुस्तान में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए" महिला पहलवान विनेश फोगाट

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 19, 2023, 8:21 pm IST

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के जंतर-मंतर मैदान में धरना दे रहे पहलवानों ने गुरुवार को एक बार फिर मोर्चा खोला। महिला पहलवान विनेश फोगाट की नाराजगी एक बार देखने को मिली। नराजगी जताते हुए विनेश विनेश ने बृजभूषण शरण सिंह को ललकारते हुए कहा कि यदि उनके अंदर इतनी हिम्मत है तो हमारे साथ आके बाते करें। लेकिन हमें पता है कि वो ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें भी पता है हमारे साथ जो महिलए मैजूद हैं उनका शोषण हुआ है और वो सबूत के साथ यहां आई हैं। इतना ही नहीं विनेश का ये भी कहना है कि यदि इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो चार पांच महिला पहलवानों के द्वारा एफआईआर दर्ज कराया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि यदि हम जैसे पहलवानों के साथ ऐसा हो सकता है। तो और सारी लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं इसका अनुमाान लगाया जा सकता है। यदि हम सुरक्षित नहीं हैं तो हिंदुस्तान में एक भी लड़की पैदा नहीं होनी चाहिए।

फेडरेशन को बंद करवाने की मांग

विनेश फोगाट का कहना है कि वो सबूतो को सार्वजनिक नहीं करना चाहती हैं। उनका कहना है कि आरोप झूठे नहीं हैं। उनके पास सबूत है। ऐसे में वो अध्यक्ष को इस्तीफा लेने के साथ उनको जेल में डलवाने की मांग कर रही हैं। विनेशा ने आगे कहा ” हम फेडरेशन को बंद करवाने की मांग कर रहे हैं। ये फेडरेशन रहेगा तो उनके लोग काम करेंगे और फिर परेशान करेंगे। अध्यक्ष को हमारे सामने लेकर आईए। दो मिनट मेरे सामना नहीं कर पाएंगे। हमें मजबूतर किया गया तो एफआईआर दर्ज कराएंगे। हालांकि, इससे कई खिलाड़ियों का करियर दांव पर लग जाएगा। यूपी में शोषण के कारण कुश्ती खत्म हो गई हैं। अब महाराष्ट्र और केरल में भी कुश्ती खत्म की जा रही हैं।”

आए-दिन पहलवानों से बदसलूकी 

बता दें पहलवानों ने खेल मंत्रालय के साथ अफसरों से मुलाकात की पहलवानों ने खेल मंत्रालय को अपनी समस्याएं बताईं और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की शिकायत की। पहलवानों का कहना था कि उनके साथ ठीक बर्ताव नहीं किया जाता है। आए-दिन पहलवानों से बदसलूकी की जा रही है। इसलिए WFI अध्यक्ष को पद से हटाया जाए ताकि नए पहलवानों का भविष्य सुरक्षित हो सके। पहलवानों ने चेतावनी दी है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा नहीं हो जाता है, तब तक वे धरना स्थल से नहीं हटेंगे। अधिकारियों से बातचीत के बाद ये पहलवान वापस धरना स्थल पर पहुंचे।

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.