होम / NZ All Out on 62 in First inning न्यूजीलैंड 62 रन पर ऑल आउट, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 69/0

NZ All Out on 62 in First inning न्यूजीलैंड 62 रन पर ऑल आउट, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 69/0

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 4, 2021, 6:27 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
NZ All Out on 62 in First inning :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम 325 के स्कोर पर आलआउट को गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही। न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट 27 रन के स्कोर पर गंवा दिए।

जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम कुछ भी कमाल नहीं कर पाई और 62 रन के स्कोर पर आॅलआउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रविचंद्रन अश्विन ने झटके। वहीं 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने झटके। 2 विकेट अक्षर पटेल और 1 विकेट जयंत यादव ने लिया।

इस तरह भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 62 रन पर सीमित कर दिया। न्यूजीलैंड को आउट करने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए 69 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 21 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट NZ All Out on 62 in First inning

भारतीय टीम के 325 रनों को पार पाने के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद खराब शुरूआत की। पारी के तीसरे ओवर में पहली गेंद पर सिराज ने विल यंग (4) को कैप्टन कोहली के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने टॉम लाथम को 10 के स्कोर पर आउट किया।

अपने अगले ही ओवर में सिराज ने रॉस टेलर (1) को क्लीन बोल्ड कर दिया। उसके बाद अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड का चौथा विकेट डेरिल मिचेल को आउट कर हासिल किया।। 14वें ओवर में अश्विन ने हेनरी निकोल्स (7) को बोल्ड किया। वहीं 5 साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे जयंत यादव ने रचिन रवींद्र (4) का विकेट लिया।

टी-ब्रेक के बाद अश्विन ने एक ही ओवर में टॉम ब्लंडल (8) और टिम साउदी (0) का विकेट लिया। उसके बाद अश्विन ने विल सोमरविले (0) को आउट किया। आखिरी विकेट अक्षर पटेल ने झटका। अक्षर ने काइल जेमीसन (17) को आउट कर किया।

सिराज ने लिए पहले तीनों विकेट NZ All Out on 62 in First inning

ईशांत शर्मा के चोटिल होने के चलते उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। वहीं उनकी जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया। सिराज ने पारी के तीसरे ओवर में पहली गेंद पर ओपनर बल्लेबाज विल यंग को पवेलियन की राह दिखाई ।

वहीं इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने न्यूजीलैंड के कप्तान टाम लैथम को कैच आउट कर दिया। वहीं सिराज ने अपने अगले ही ओवर की पहली ही गेंद पर रास टेलर को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दे दिया। NZ All Out on 62 in First inning

एजाज ने लिए सभी 10 विकेट NZ All Out on 62 in First inning

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने भारतीय पारी के सभी 10 विकेट झटक लिए। इसी के साथ उन्होंने भारतीय पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है। इसी टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने चार विकेट गवांए थे।

और ये चारों विकेट एजाज पटेल ने ही झटके थे। वहीं आज एजाज ने छह विकेट लेकर भारतीय टीम को आलआउट कर दिया। वहीं इसी के साथ एजाज भारत में किसी टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए। NZ All Out on 62 in First inning

मयंक तीसरी बार 150 पर आउट NZ All Out on 62 in First inning

एक तरफ भारतीय पारी के विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरी तरफ ओपनर मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे। मयंक ने 150 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं टेस्ट क्रिकेट में मयंक का ये तीसरा 150 का स्कोर रहा। इनका विकेट भी एजाज पटेल के खाते में ही आया। मयंक एजाज की गेंद पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडल को अपना कैच दे बैठे। मैच के पहले दिन मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा।

मयंक के बल्ले से 13 पारियों के बाद यह शतक निकला। वहीं भारत में मयंक का प्रदर्शन शानदार रहा है। मयंक ने भारत में खेले अपने 7 टेस्ट में 2 दोहरे शतक जड़े हैं। मयंक ने भारत में खेले 7 मैचों में 93.37 की औसत से 747 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक निकले हैं। NZ All Out on 62 in First inning

Read More : IND vs SA T20 Series Postpone भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज 17 दिसंबर होगी शुरू

Also Read : IND vs NZ 2nd Test 2nd Day Live Score 325 पर आलआउट हुआ भारत एजाज पटेल ने लिए सभी विकेट

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

करोड़ की संपत्ति के मालकिन हैं शाहरुख की लाडली Suhana Khan, पढ़ाई पर कर चुके हैं इतना खर्च -Indianews
IPL 2024: SRH से पिछला हिसाब बराबर करने उतरेगी RCB, यहां देखें संभावित Playing Eleven
Lok Sabha Election: मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल हों! कांग्रेस अध्यक्ष खर्गे ने कुलबर्गी की जनता से की अपील-Indianews
Israel-Hamas War: राफा पर हमले को लेकर इजरायल ने दिया घातक संकेत, जानें क्या कहा-Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया अमेरिका को खुश करने का आरोप, जानें क्या कहा
IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला आज, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स
Uttar Pradesh: बाराबंकी में मामा बना दरिंदा, 8 साल की भांजी के साथ किया दुष्कर्म-Indianews
ADVERTISEMENT