होम / NZ vs INDIA T20 Match Live Score न्यूजीलैंड ने 6 ओवर में बनाए 64/1 रन

NZ vs INDIA T20 Match Live Score न्यूजीलैंड ने 6 ओवर में बनाए 64/1 रन

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 19, 2021, 8:27 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
NZ vs INDIA T20 Match Live Score :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरूआत की। मैच के पहले ही ओवर में गप्टिल ने भुवनेश्नर कुमार की गेंदबाजी पर 15 रन बना दिए। यह मैच झारखंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले 6 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 64/1 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है और आज दूसरा मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। वहीं न्यूजीलैंड पहला मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। पहले टी20 में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था। वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह आज के मैच में हर्षल पटेल को जगह मिली है। यह हर्षल पटेल का डेब्यू मैच है।

फैंस ने स्टेडियम पहुंचना शुरू किया NZ vs INDIA T20 Match Live Score

क्रिकेट का बुखार एक बार फिर से रंग दिखाने लगा है। आज सुबह से ही प्रशंसक स्टेडियम और होटल के बाहर एकत्रित होने शुरू हो गए हैं। फैंस अपने चहेते प्लेयर्स की एक झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं। वहीं शाम 5 बजे ही स्टेडियम में फैंस की एंट्री आरंभ हो गई।

पहले बॉलिंग करने वाली टीम को मिलेगा फायदा NZ vs INDIA T20 Match Live Score

जेएससीए ग्राउंड में पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। वहीं पिच क्यूरेटर एसबी सिंह ने बताया कि मैच में ओस दोनों टीमों के लिए सिरदर्द बन सकती है। वहीं सिंह ने बताया कि ओस का असर मैच की दोनों इनिंग में रहेगा। उसके बावजूद भी पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। ओस की वजह से दूसरे इनिंग में बॉलिंग और फील्डिंग करना ज्यादा मुश्किल होगा।

मिडिल आर्डर पर रहेगी नजर NZ vs INDIA T20 Match Live Score

वैसे तो पिछले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था लेकिन अगर भारतीय बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उस मैच में भी एक समय ऐसा आया था कि जब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। ऋषभ पंत ने चौका लगाकर टीम को मैच जिताया। लेकिन पंत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद पर 17 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर भी आठ गेंद में सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

गेंदबाजी रही शानदार NZ vs INDIA T20 Match Live Score

पहले टी20 में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही। टीम के वरिष्ठ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे। NZ vs INDIA T20 Match Live Score

पिछले 4 टी20 मैच में रविचंद्रन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के सामने भारत में बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

न्यूजीलैंड की टीम भी कम नहीं NZ vs INDIA T20 Match Live Score

पिछले मैच में चाहे भारतीय टीम मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 165 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। हारे हुए मुकाबले में भी कीवी टीम के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। एक समय तो ऐसा आया कि भारत हार के करीब पहुंच गया था।

IND– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ– मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ईश सोढी, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : India vs New Zealand T20 Match Toss भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Katas Raj Temples: पाकिस्तान का यह हिंदू मंदिर बेहद है खास, भगवान शिव के आंसुओं से बने झील में स्थित
Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड में सात लोग दोषी करार, अतीक अहमद का भी नाम शामिल
Arvind Kejriwal: केंद्रीय मंत्री पुरी का हमला, बोलें- “केजरीवाल का टाइम लिमिटेड, मैडम पद के लिए तैयारी कर रहीं”
Ananya Panday ने BFF Suhana Khan को दी ये बड़ी सलाह, बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा को लेकर कही ये बात
51 साल की उम्र में ‘चक दे इंडिया’ फेम Vidya Malvade ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, बिकनी में शेयर की तस्वीरें
IPL 2024: मैच से पहले दोनों टीम जान लेते हैं पिच का हाल, फिर बनाते हैं रणनीति
ADVERTISEMENT