होम / PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup पाकिस्तान ने नामीबिया को दिया 190 का लक्ष्य

PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup पाकिस्तान ने नामीबिया को दिया 190 का लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 2, 2021, 9:36 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup : पाकिस्तान ने अपने पांचवे मुकाबले में नामीबिया के खिलाफ 20 ओवर में 189 रन बनाए। आखिरी ओवर में रिजवान ने स्मिट को 24 रन जड़े। पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने चौथे लीग मैच में नामीबिया के साथ 2 अंक के लिए भिड़ रही है। यह मैच अबू धाबी में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। नामीबिया के गेंदबाजों ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की।

12 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 89 रन है। वहीं 10 ओवर तक तो नामीबिया के गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को बांध कर रखा था। जिसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने स्पीड पकड़ी और तेज गति से रन बनाने आरंभ कर दिए। इस मैच में भी बाबर आजम का बढ़िया प्रदर्शन जारी रहा। बाबर आजम ने 39 गेंद पर इस विश्व कप में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

बाबर 48 गेंद पर 70 रन बनाकर विज का शिकार बने। आउट होने से पहले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 113 रन की साझेदारी पूरी की। बाबर के आउट होने के बाद फखर जमान बल्लेबाजी करने आए। 15वें ओवर की चौथी गेंद पर फ्राइलिंक ने फखर जमान को आउट कर दिया। 17 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 138/2 था। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना काफी जरूरी है। नामीबिया सेमीफाइनल की दौड़ में पहुंचना चाहेगी और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा। खैर यह तो अभी देखना होगा कि मैच किसकी झोली में जाता है।

मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा पाकिस्तान PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup

पाकिस्तान और नामीबिया के बीच आज टी20 विश्व कप में मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान अभी तक खेले अपने तीनों मैच जीत चुका है और नामीबिया अपना पहला मैच स्काटलैंड को हरा चुकी है। दूसरे मैच में नामीबिया को अफगानिस्तान के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हरा चुका है। आज का मैच जीतकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में प्रवेश करने का प्रयास करेगा। वहीं नामीबिया की टीम भी आज मैच जीतकर सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रहना चाहेगी।

पाकिस्तान का गेंदबाजी अटैक बनेगा खतरा PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup

पाकिस्तान भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को लगातार तीन मैच हरा चुका है। ऐसे में जीत की हैट्रिक पूरी करने के बाद आज के मैच में पाकिस्तान नामीबिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगा। नामीबिया भी एक मैच जीतकर यहां पहुंची है। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो उनका गेंदबाजी आक्रमण नामीबिया के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। क्योंकि पहले दो मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया था। पाकिस्तान 3 जीत के साथ ग्रुप बी में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं नामीबिया के दो अंक हैं। PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup

मैच जीतने पर पाकिस्तान पहुंचेगा सेमीफाइनल में PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup

पाकिस्तान इस मुकाबले में जीत के दावेदार के तौर पर मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बाबर आजम, मो. रिजवान और फखर जमां अफगानिस्तान के अटैक का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज मो. हफीज और शोएब मलिक भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी और आसिफ अली ने उनका साथ बखूबी निभाया था।

पाकिस्तान की Playing Xl PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup


बाबर आजम (कप्तान), मो. रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस राउफ।

नामीबिया की Playing Xl PAK Set Target of 190 against NAM in World Cup

हजरतुल्लाह जजई, मो. शहजाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, नदीबुल्लाह जारदान, असगर अफगान, मो. नबी (कप्तान), गुलबदीन नैब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।

Read More : PAK vs NAM T20 World Cup Live Score 17 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 138/2

Read More : T20 World Cup Live Update PAK vs NAM पाकिस्तान ने 12 ओवर में बनाए 89 रन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
ADVERTISEMENT