होम / PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, 5 में से 5 मैच जीते

PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, 5 में से 5 मैच जीते

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 7, 2021, 11:01 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021 :
सुपर 12 के अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने स्काटलैंड को 72 रन से हरा दिया। 20 ओवर में स्काटलैंड की टीम 117/6 रन ही बना पाई। पाकिस्तान के 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्काटलैंड ने काफी धीमी शुरूआत की। स्काटलैंड ने पहली विकेट छठे ओवर में गंवाई। हसन अली ने कोत्जर को 9 रन पर आउट किया।

दूसरी विकेट 8वें ओवर में गिरी। इमाद वसीम की गेंदबाजी पर मैथ्यू क्रॉस रन आउट हो गए। दसवें ओवर की पहली गेंद पर शादाब खान ने मुनसे को आउट किया। चौथी विकेट भी इसी ओवर की तीसरी गेंद पर गिरी। शादाब ने डैलन बज को आउट किया।

शोएब मलिक ने 18 गेंद पर जड़ा अर्धशतक PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021

पाकिस्तान के सबसे सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने टी20 विश्व कप 2021 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। इससे पहले केएल राहुल ने भी 18 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है। शोएब मलिक ने अपनी पारी में 6 छक्के और 1 चौका जड़ा। वहीं मोहम्मद हफीज ने 19 गेंद पर 31 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान बाबर आजम ने बनाए। बाबर आजम ने 47 गेंद पर 66 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अच्छी लय में PAK Won all 5 Matches in T20 World Cup 2021

पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मुहम्मद रिजवान शानदार लय में हैं, वहीं बड़े शाट लगाने में माहिर आसिफ टूर्नामेंट में अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक साबित हुए हैं। गेंदबाजी में हैरिस राऊफ और शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजों की जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है, स्पिन में भी इमाद वसीम और शादाब खान ने अपनी भूमिका ठीक से निभा रहे हैं। पाकिस्तान के लिए एकमात्र चिंता का सबब तेज गेंदबाज हसन अली की लय हो सकती है, जिनके खिलाफ टूनार्मेंट में काफी रन बने है।

Pakistan’s playing XI 

मुहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हैरिस रउफ और शाहीन अफरीदी।

Scotland’s Playing XI 

जार्ज मुन्से, काइल कोइट्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रास (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, डीलैन बज, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीवस्, मार्क वाट, हम्जा ताहिर, साफयान शरीफ और ब्रैडली व्हील।

Read More : PAK vs SCO T20 World Cup 2021 Live Streaming स्काटलैंड का स्कोर 6 ओवर के बाद 24/1

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT