होम / Asia Cup:पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए किया 17 सदस्यीय टीम का एलान, ऑलराउंडर फहीम अशरफ की टीम में हुई वापसी

Asia Cup:पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए किया 17 सदस्यीय टीम का एलान, ऑलराउंडर फहीम अशरफ की टीम में हुई वापसी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 9, 2023, 7:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan name squads for Asia Cup: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम और एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की है। अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के समाप्त हो जाने के बाद एशिया कप के लिए टीम में सिर्फ  17 सदस्य शामिल रहेंगे। सऊद शकील, जो अफगानिस्तान वनडे के लिए टूरिंग पार्टी के सदस्य हैं, एशिया कप टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

ऑलराउंडर फहीम अशरफ की टीम में हुई वापसी

वहीं टीम में ऑलराउंडर फहीम अशरफ की वनडे में वापसी भी हुई है। अशरफ ने आखिरी बार दो साल पहले पाकिस्तान के लिए वनडे मैच खेला था। वहीं शान मसूद को लगातार कम स्कोर के बाद टीम से बाहर कर दिया गया है। जबकि इहसानुल्लाह इपनी कोहनी की चोट से उबरने के लिए पुनर्वास (रिहैबिलिटेशन)से गुजर रहे हैं। इस वजह से वह टीम में शामिल नहीं हो सके। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम में घरेलू सर्किट पर शानदार प्रदर्शन के बाद तैय्यब ताहिर को भी शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक द्वारा चुनी गई यह पहली टीम है, जिन्हें हाल ही में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

22 से 26 अगस्त के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की सिरीज

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सिरीज 22 से 26 अगस्त के बीच खेली जाएगी, इससे बाद पाकिस्तान 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ अपना एशिया कप अभियान शुरू करेगा। इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले गति बढ़ाने के लिए ये मैच पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

पाकिस्तान टीम: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान (उपाध्यक्ष) -कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।

यह भी पढ़ें-World Cup 2023: ICC ने वर्ल्ड कप 2023 का नया शेड्यूल किया जारी ,भारत और पाकिस्तान सहित इन मैचों के तारीख में हुआ बदलाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reduce Salt: ज्यादा नमक का सेवन करने वाले सावधान! हृदय रोग से यूरोप में डेली हो रही 10000 लोगों की मौत, WHO की चेतावनी-Indianews
सुनील छेत्री के संन्यास की घोषणा के बाद भावुक हुए Ranveer Singh, दिया यह इमोशनल रिएक्शन -Indianews
Mamata Banerjee: ‘बाहरी समर्थन’ वाले बयान पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कहा-ममता पर भरोसा मत करो वह बीजेपी के साथ भी जा सकती हैं-Indianews
Delhi BJP Office: दिल्ली बीजेपी कार्यालय में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की आशंका-Indianews
Jaw Locked: रात में उबासी लेते वक्त लड़की का खुला ही रह गया मुंह, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-Indianews
Debit Card: डेबिट कार्ड के बिना भी निकाल सकते हैं ATM से पैसा, जानें कैसे
Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी से प्रश्न क्यूं नहीं पूछते किसान संगठन, जाखड़ ने किया सवाल
ADVERTISEMENT