होम / T20 World Cup 2021 वर्ल्ड कप से पहले पाक की नापाक हरकत, जर्सी से हटाया भारत का नाम

T20 World Cup 2021 वर्ल्ड कप से पहले पाक की नापाक हरकत, जर्सी से हटाया भारत का नाम

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 9, 2021, 9:16 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup 2021 : 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है। इस वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सभी मैच यूएई और ओमान में खेले जा रहे हैं। सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान ने फिर एक घटिया हरकत की है। उनकी क्रिकेट टीम ने अपनी जर्सी में से भारत का नाम हटाकर यूएई का नाम लिख दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सोशल मीडिया पर एक लीक तस्वीर में मेगा इवेंट के लिए अपनी जर्सी पर ‘इंडिया 2021’ की जगह ‘टी20 वर्ल्ड कप यूएई 2021’ लिखकर विवाद खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टूनार्मेंट के लिए किट पहने देखा जा सकता है। तस्वीर में बाबार आजम जिस जर्सी में नजर आ रहे हैं, उसपर यूएई को मेजबान के रूप में दिखाया गया है।

T20 World Cup 2021

जबकि आईसीसी मेन्स T20 वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है और जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना चाहिए था। बता दें कि टी-20 विश्व कप मूल रूप से भारत में खेला जाना था, हालांकि, देश में मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण, इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी भी मेगा इवेंट का आधिकारिक मेजबान है और इसलिए, सभी टीमों की जर्सी पर आईसीसी के नियमों के अनुसार ‘कउउ मेन्स ळ20 वर्ल्ड कप इंडिया 2021’ लिखा होना चाहिए। पाकिस्तान का यह कृत्य चौंकाने वाला है और यह बीसीसीआई और आईसीसी दोनों को परेशान कर सकता है। (T20 World Cup 2021)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक तौर पर जर्सी को लॉन्च नहीं किया है। यह देखा जाना बाकी है कि वे उसी किट के साथ आगे बढ़ते हैं या नहीं। कई टीमें, जो विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर में खेल रही हैं, पहले ही अपनी जर्सी का अनावरण कर चुकी हैं, जिसमें भारत का उल्लेख उनके किट पर मेजबान के रूप में किया गया है। स्कॉटलैंड और नीदरलैंड की जर्सी पर ‘इंडिया 2021’ लिखा हुआ देखा जा सकता है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया 24 अक्टूबर को दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप का अपना पहला मैच खेलेगी और पिच के बाहर विवाद से भिड़ंत तेज हो सकती है। इस बीच, पाकिस्तान टीम रविवार से लाहौर के नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर और एलसीसीए ग्राउंड में बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत सात दिवसीय प्रशिक्षण और कंडीशनिंग कैंप आयोजित करेगी। टीम 15 अक्टूबर को दुबई के लिए रवाना होगी।

(T20 World Cup 2021)

Also Read : Harbhajan Singh को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IMD Alert: मौसम विभाग का अलर्ट सुनकर मन में आता होगा सवाल? जानें रेड, येलो और ऑरेंज अलर्ट मतलब
कोरियाई स्किनकेयर ब्रांड लेनिज ने Sara Tendulkar को नया भारतीय ब्रांड एंबेसडर किया घोषित -Indianews
बिहार में सालों से बनकर तैयार है ये अनोखा पुल, 500 मीटर की दूरी 15 किलोमीटर में तय कर रहे लोग
China: चीन ने चांग’ई-6 किया लॉन्च , जानें क्या है इस मिशन का लक्ष्य-Indianews
पाकिस्तान के लोग वेब शो Heeramandi पर दे रहें हैं कैसे रिएक्शन, Sanjay Leela Bhansali ने किया खुलासा -Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी के दो सीटों पर चुनाव लड़ने से वायनाड की जनता ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Suhana Khan का हुआ ब्रेकअप, रूमर्ड बॉयफ्रेंड Agastya Nanda की मां श्वेता नंदा ने किया रिएक्ट -Indianews
ADVERTISEMENT