होम / ‘भारत पाकिस्तान का…’, ICC Champions Trophy 2025 को लेकर PCB चीफ मोहसिन नकवी ने कह दी ये बड़ी बात

‘भारत पाकिस्तान का…’, ICC Champions Trophy 2025 को लेकर PCB चीफ मोहसिन नकवी ने कह दी ये बड़ी बात

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 7, 2024, 6:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने सोमवार (7 अक्टूबर, 2024) को 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पाकिस्तान में सफलतापूर्वक आयोजित होने के बारे में आशा व्यक्त की है। जिसमें कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत सहित सभी टीमें भाग लेने के लिए तैयार हैं। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने जुलाई 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इसके बावजूद नकवी ने पुष्टि की है कि, पाकिस्तान भारत सहित सभी भाग लेने वाली टीमों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है औ रतैयारियां सुचारू रूप से आगे बढ़ रही हैं।

पीसीबी अध्यक्ष ने क्या कहा?

पीसीबी अध्यक्ष ने भारतीय टीम से पाकिस्तान आने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, “भारतीय टीम को पाकिस्तान आना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द या स्थगित करेंगे और हमें विश्वास है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे।नकवी ने कहा कि, फरवरी में टूर्नामेंट शुरू होने तक स्टेडियम बेहतरीन स्थिति में होंगे, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि पाकिस्तान इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी के लिए तैयार है।

दुनिया में इन दो देशों के बीच छिड़ने वाली है नई जंग! सनकी तानाशाह ने उठा लिया सबसे खतरनाक हथियार, आने वाले घंटों में कुछ भी हो सकता है

इसको लेकर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कही थी ये बात

राजीव शुक्ला ने हाल ही में पाकिस्तान में होने वाले आगामी टूर्नामेंट में भारत की संभावित भागीदारी के बारे में बात करते हुए कहा कि, जय शाह, संबंधित क्रिकेट निकाय के स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में, समय आने पर निर्णय लेंगे। शुक्ला ने जोर देकर कहा कि शाह स्थिति का आकलन करेंगे और परिस्थितियों के आधार पर भारत के पाकिस्तान की यात्रा करने के बारे में स्वतंत्र रुख अपनाएंगे। इसको लेकर राजीव शुक्ला ने ये भी कहा था कि. भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, ये केंद्र सरकार तय करेगी। केंद्र सरकार बीसीसीआई को जैसा कहेगी वैसा किया जाएगा। 

भारत-चीन युद्ध के कारण Ratan Tata ने खोया अपना सच्चा प्यार, फिर इन वजहों से कभी नहीं की शादी, जानें

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, टूर्नामेंट 19 फरवरी, 2025 को शुरू होने वाला है, जिसका फाइनल 9 मार्च को होगा। लाहौर, कराची और रावलपिंडी को मेजबान शहर के रूप में नामित किया गया है।

कौन हैं मेडिसिन के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले साइंटिस्ट, जानिए किस खोज के लिए मिला ये सम्मान?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.