होम / PKL-11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया

PKL-11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 22, 2024, 10:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),PKL-11:सुरेंदर गिल (17 अंक) और भरत (14 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यूपी योद्धाज ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 10वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 57-36 के अंतर से हरा दिया। यह यूपी की इस सीजन की लगातार दूसरी जीत है जबकि बुल्स को लगातार तीसरी हार मिली है।यूपी के लिए डिफेंस में सुमित ने जलवा बिखेरते हुए हाई-5 लगाया। बुल्स के लिए रिकार्ड ब्रेकर परदीप नरवाल ने सुपर-10 लगाते हुए 16 अंक लिए। इस क्रम में जतिन (9 अंक) ने उनका अच्छा साथ दिया लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ क्योंकि रेडिंग में उनकी टीम पूरी तरह नाकाम रही।

शुरुआती 4 मिनट में यूपी ने 7-4 की लीड बना ली थी। फिर उसने परदीप का शिकार कर अपनी लीड डबल कर ली। उसके डिफेंडर्स ने इसके बाद अजिंक्य को भी लपक लिया। बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति ले आए लेकिन भरत का शिकार कर बुल्स ने दो अहम अंक हासिल किए।स्कोर 10-7 था। बुल्स के लिए सुपर टैकल अभी भी आन था लेकिन इस बार सुरेंदर ने कोई गलती नहीं की और बुल्स को आलआउट कर 15-9 की लीड ले ली। आलइन के बाद भरत ने सुपर रेड के साथ यूपी की लीड दोगुनी कर दी। भरत और यूपी ने दबदबा बनाए रखा और बुल्स को दूसरी बार आलआउट कर 25-10 की लीड ले ली।

यूपी योद्धाज की शानदार जीत, सहायक कोच ने कहा यह तो बस शुरुआत है…

आलइन के बाद यूपी के डिफेंस ने अपने पूर्व साथी को पहली ही रेड पर चलता कर दिया। वह अगली ही रेड पर रिवाइव किए गए। आती ही परदीप ने दो अंक हासिल किए। बुल्स का डिफेंस हालांकि यूपी के रेडरों को नहीं रोक पर रहा था। परदीप ने अगली रेड पर एक अंक लिया तो गिल ने दो अंक की रेड के साथ हिसाब बराबर किया।इसी बीच सुमित ने परदीप का शिकार कर बुल्स को झटका दिया। शुरुआती मिनट की समाप्ति तक स्कोर 33-15 से यूपी के पक्ष था। ब्रेक के बाद सुरेंदर गिल ने सुपर-10 पूरा किया। बुल्स लिए अजिंक्य अंक ले रहे थे लेकिन हालात बदलते नजर नहीं आ रहे थे। यूपी की लीड दोगुने से अधिक थी।

इसी बीच परदीप सुपर रेड के साथ बुल्स को वापसी की राह पर ले आए। भरत ने भी सुपर-10 पूरा कर लिया था। फिर गिल ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 38-21 कर दिया। इसी बीच बुल्स ने दो अंक लेकर यूपी को सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन गिल ने उसे इस स्थिति से निकाल लिया।चार के डिफेंस में भरत ने दो अंक लेकर बुल्स को सुपर टैकल में डाल दिया। अब उसकी लीड 20 अंक को हो गई। इसी बीच परदीप ने सुपर-10 पूरा किया पर वह अपनी टीम को आलआउट से नहीं बचे सके और इस तरह यूपी ने 49-28 की लीड के साथ अपनी जीत लगभग पक्की कर ली।

परदीप ने इसके बाद दो रेड में तीन अंक लेकर यूपी को आलआउट की ओर धकेला लेकिन साहुल और सुमित ने परदीप का सुपर टैकल कर यह स्थिति टाल दी। फिर यूपी के डिफेंस ने दूसरी बार परदीप को सुपर टैकल कर अपनी टीम की जीत की औपचारिकता पर मुहर लगा दी।

MP News: भोपाल में काले हिरण का शव मिलने से मचा हड़कंप,जांच में जुटी टीम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.