होम / PKL-11:तमिल थलाइवाज ने दर्ज की सीजन की लगातार दूसरी जीत, मौजूदा चैंपियन को 35-30 के अंतर से हराया

PKL-11:तमिल थलाइवाज ने दर्ज की सीजन की लगातार दूसरी जीत, मौजूदा चैंपियन को 35-30 के अंतर से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),PKL-11: तमिल थलाइवाज ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 11वें मैच में मौजूदा चैंपियन पुनेरी पल्टन को 35-30 के अंतर से हरा दिया। इस सीजन में थलाइवाज की लगातार दूसरी जीत है।जबकि पल्टन को तीन मैचों में पहली हार मिली है।

थलाइवाज की जीत में नरेंदर कंडोला (9), सचिन (8) और डिफेंडर नितेश (हाई-5) का अहम योगदान रहा। इसके अलावा साहिल गुलिया ने डिफेंस से तीन अंक लिया। पल्टन के लिए मोहित गोयत (13 अंक) ने अच्छा प्रदर्शन किया। पल्टन ने पांच सुपर टैकल किए लेकिन बाकी के असलम इनामदार (4 अंक) जैसे रेडरों से साथ नहीं मिल पाने के कारण यह टीम अपनी साख के साथ न्याय नहीं कर सकी।

थलाइवाज ने बेहतरीन शुरुआती की और तीन मिनट के भीतर 3-0 की लीड ले ली। नरेंदर कंडोला ने अमन और गौरव का बाहर का रास्ता दिखा दिया था। चौथे मिनट में असलम डू ओर डाई रेड पर गए। उन्हें लपक थलाइवाज ने पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। एक खिलाड़ी के साथ पल्टन आलआउट की कगार पर थे।

मोहित ने हालांकि रेड में एक अंक लिया और फिर गौरव के साथ मिलकर सचिन को सुपर टैकल कर लिया। स्कोर 5-6 हो गया था। मोहित पल्टन के आलआउट को रोके हुए थे। उन्होंने 10वें मिनट में एक रेड पर दो अंक लेकर न सिर्फ स्कोर 8-9 किया बल्कि एक बार फिर आलआउट टाल दिया।

पल्टन ने वापसी की राह पकड़ी। असलम ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 10-10 कर दिया। लेकिन अगली रेड पर असलम लपके गए औऱ इस तरह पल्टन तीसरे मैच में पहली बार आलआउट हुई। थलाइवाज को 14-11 की लीड मिल चुकी थी। पल्टन फेल्ड टैकल्स के कारण मार खा रहे थे।

पल्टन ने हालांकि एक बार फिर वापसी की राह पकड़ी। सचिन को लपक उसने स्कोर 15-17 कर दिया। थलाइवाज ने हालांकि इसके बाद दो अंक लेकर पहले हाफ की समाप्ति 19-15 के साथ की। ब्रेक के बाद थलाइवाज ने लगातार तीन अंक के साथ अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

अविनेष ने हालांकि नरेंदर के सुपर टैकल के साथ दो अंक हासिल किए। स्कोर 17-22 था। फिर मोहिते ने पल्टन को एक और अंक दिलाया। फिर मोहित ने सचिन का सुपर टैकल कर पल्टन की वापसी सुनिश्चित की। इसी थलाइवाज ने पल्टन को दूसरी बार आलआउट कर 30-22 की लीड ले ली।

ब्रेक के बाद थलाइवाज ने लगातार चार अंक के साथ अपनी स्थिति और मजबूत की। फासला 11 अंक का हो गया था। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। वे अब डू ओर डाई रेड पर खेल रहे थे। सचिन का सुपर टैकल हुआ और स्कोर 25-34 हो गया। अगली बारी नरेंदर की थी। पल्टन के डिफेंस ने उनका सुपर टैकल किया औऱ स्कोर 28-35 कर दिया।

माहिर खिलाड़ी से कोच में बदले धर्मराज चेरालथन की देखरेख में खेल रही थलाइवाज ने पांच के डिफेंस में खेलने का फैसला किया और साथ ही खेल भी धीमा कर दिया। इसने पल्टन के हाथ से वापसी का मौका छीन लिया और इस तरह पिछले सीजन की चैंपियन इस सीजन में पहली हार को मजबूर हुई। इस मैच से उसे हालांकि एक अंक मिला।

UP Diwali Bonus: यूपी के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, योगी सरकार ने बोनस देने का किया एलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.