होम / Pro Tennis League Final 2021 : कौशल और रणनीति से मिली रेडियंट को सफलता

Pro Tennis League Final 2021 : कौशल और रणनीति से मिली रेडियंट को सफलता

Harpreet Singh • LAST UPDATED : January 10, 2022, 6:06 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Pro Tennis League Final 2021 : भारतीय खेलों ने कई टीमों ने कई बार शानदार वापसी की है। इसी तरह वापसी करते हुए सेंटेना प्रो टेनिस लीग में भी टीम रेडियंट द्वारा एक शानदार प्रदर्शन किया गया। जो अपने तीसरे सीजन में समाप्त होने के कगार से चैंपियंस बनकPro Tennis League Final 2021 र उभरा।

फाइनल में बैंगलोर चैलेंजर्स को हराने से पहले लीग मैचों में उनके पास एक उलटफेर की सवारी थी। रेडियंट की जीत की राह टीम मालिकों और आकाओं की सामरिक रणनीतियों के साथ अपने स्टार खिलाड़ियों के कुछ अद्भुत प्रदर्शनों का परिणाम थी।

हमारी टीम शुरू से मजबूत थी : राधिका खेतरपाल Pro Tennis League Final 2021

यात्रा को साझा करते हुए, टीम के मालिक राधिका खेतरपाल ने कहा कि उनकी टीम मजबूत थी क्योंकि उनके पास साकेत मायनेनी, प्रेरणा भांबरी और अर्जुन उप्पल जैसे भारत के कुछ शीर्ष खिलाड़ी थे। इसलिए, वे टूनार्मेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त थे। हालाँकि, उनके लिए बाधाओं से पार पाना एक चुनौती बन गया क्योंकि अन्य टीमें भी बहुत प्रतिस्पर्धी थीं।

टीम रेडियंट ने लीग में अपना पहला दिन डीएमजी दिल्ली क्रूसेडर के खिलाफ शुरू किया जहां उन्होंने अपने विरोधियों को 6 अंकों की जीत के साथ बाहर कर दिया। दुर्भाग्य से, टीम रेडियंट लीग के दूसरे दिन अपने प्रतिद्वंद्वी, बैंगलोर चैलेंजर को मात देने में सक्षम नहीं थी। टीम रेडियंट ने 14 अंक गंवाए और ग्रुप बी के चौथे स्थान पर खिसक गई।

शुरूआती हार के बाद की वापसी Pro Tennis League Final 2021

Pro Tennis League 2021 Big Auction

भारी हार झेलने के बाद, टीम रेडियंट को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए तीसरे दिन अपने खेल में सुधार करना पड़ा। वे स्टैग बाबोलत योद्धा के खिलाफ खेले, जिस टीम ने दिन 2 के अंत में दूसरा स्थान हासिल किया और उन्हें 10 अंक हासिल करते हुए 30-20 के स्कोर से कुचल दिया। इसने पीटीएल सीजन 3 के सेमीफाइनल में उनका मार्ग प्रशस्त किया।

जीत से टीम का मनोबल बढ़ा Pro Tennis League Final 2021

Pro Tennis League Season 3 Day 2

टीम रेडियंट के सह-मालिक और आध्यात्मिक उपचारकर्ता, आशिम खेतरपाल ने टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए सेमीफाइनल से पहले भारतीय पैरा एथलीट नीरज यादव और सिमरन शर्मा को आमंत्रित किया। इसने अच्छा काम किया और उन्होंने भारतीय एविएटर्स के खिलाफ 25-19 के स्कोर से कड़ी मेहनत से सेमीफाइनल जीत हासिल की।

इस जीत से प्रेरित होकर टीम रेडियंट ने अपने ग्रुप लीडर्स बैंगलोर चैलेंजर्स का सामना किया और उन्हें हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। राधिका खेत्रपाल ने टीम को प्रेरित किया, उनका मनोबल बढ़ाया और टीम को एक स्तरीय दिमाग रखने में सहायता की। बैंगलोर चैलेंजर्स ट्रॉफी के प्रबल दावेदार थे, लेकिन टीम रेडियंट के साकेत माइनेनी और अर्जुन उप्पल और प्रेरणा भांबरी की सुपर जोड़ी ने दिन की प्रमुख जीत हासिल की और टीम को फाइनल में जीत दिलाई।

आशिम और राधिका ने प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह को अपनी टीम का समर्थन करने के लिए मिला, जिन्होंने प्रो टेनिस लीग के सीजन 3, “यलगार हो” के थीम गीत को आवाज दी, जिसने देश भर के प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

Read More : Team Radiant Wins Centena Pro Tennis League: टीम रेडियंट बनी सेंटेना प्रो टेनिस लीग की विजेता

Read More: Pro Tennis League Season 3 Radiant Reaches The Final रेडियंट की टीम एविएटर्स को हराकर फाइनल में, बेंगलुरू चैलेंजर्स से होगी भिड़ंत

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट