होम / Pro Tennis League Season 3 की शानदार शुरूआत

Pro Tennis League Season 3 की शानदार शुरूआत

India News Editor • LAST UPDATED : December 21, 2021, 10:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Pro Tennis League Season 3 : सेंटेना प्रो टेनिस लीग के तीसरे सीजन की शुरूआत डीएलटीए कॉम्प्लेक्स के आर.के.खन्ना स्टेडियम, नई दिल्ली में बहुत उत्साह और चकाचौंध के साथ हुई। इस बहुप्रतीक्षित लीग के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि डॉ अनिल जैन, एआईटीए अध्यक्ष और सांसद, राज्यसभा ने चालीस खिलाड़ियों वाली सभी आठ टीमों की उपस्थिति में शिरकत की। डॉक्टर जैन ने इस लीग को एक महत्वपूर्ण आयोजन करार देते हुए कहा कि इससे इंडियन टेनिस को बढ़ावा मिलेगा

लीग की शुरूआत प्रत्येक टीम के मार्च के साथ की गई और इसके बाद राष्ट्रगान और प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह द्वारा गाया गया लीग का थीम गीत भी बजाया गया।

  • लीग में आठ टीमें शामिल हैं स्टैग बबोलत योद्धा, डीएमजी क्रूसेडर्स, प्रोवेरी सुपर स्मैशर्स, सैफायर सुपरस्टार, इंडियन एविएटर्स, बैंगलोर चैलेंजर्स, संकरा और टीम रेडिएंट।
  • मैचों को पांच श्रेणियों में बांटा गया है: प्रो- मेन 1, नेक्स्ट जेन, वूमेन, एक्स-प्रो और प्रो- मेन 2. मैच सुबह 11:30 बजे शुरू हुए।

मैच दो कोर्ट में आयोजित किए गए Pro Tennis League Season 3

सेंटर कोर्ट और कोर्ट 1: पहला मैच इंडियन एविएटर्स और सेफायर सुपरस्टार्स के बीच खेला गया। अजय मलिक ने एकल पुरुष मैच में चिराग दुहन के खिलाफ खेला और इसके परिणामस्वरूप चिराग को 5-3 के स्कोर से जीत मिली। प्रो-मेन 1 श्रेणी मैच में श्रीराम बालाजी ने रोमांचक मैच में जीवन एन को 5-4 से हरा दिया।

मिश्रित युगल में स्वर्णदीप सिंह और दिवा भाटिया बनाम आदित्य खन्ना और रिया सचदेवा का मैच खेला गया। सेंटर कोर्ट में पहले हाफ का आखिरी मैच भारतीय एविएटर्स ने 5-1 के स्कोर के साथ सफायर सुपरस्टार्स पर जीत दर्ज की।

टीम बैंगलोर चैलेंजर्स और स्टैग बाबोलत योद्धाओं के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिला। चैलेंजर्स के अमन दहिया ने साईं समिता और योद्धा के निशांत डबास के साथ भाग वंशिका चौधरी ने मिक्स्ड डबल्स मैच खेला, जिसके परिणामस्वरूप योद्धा को 5-4 के स्कोर से टाईब्रेकर जीत मिली। पेशेवर टेनिस खिलाड़ी निकी पूनाचा और विजय सुंदर प्रशांत के बीच प्रो-मेन 1 श्रेणी मैच में मैच को निकी ने 5-4 के स्कोर के साथ टाईब्रेकर से जीत दर्ज की।

सभी मैचों का विवरण इस प्रकार है Pro Tennis League Season 3

Also Read : Asian Champions Trophy Semi-Final भारत सेमीफानल में जापान से 3-5 से हारा, ब्रॉन्ज के लिए अब पाक से होगी टक्कर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें