होम / Team India में 34 की उम्र में वापसी कर रहा यह Cricketer, आलोचकों ने कहा था खत्म हो चुका है उनका करियर

Team India में 34 की उम्र में वापसी कर रहा यह Cricketer, आलोचकों ने कहा था खत्म हो चुका है उनका करियर

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 7:33 pm IST

श्रेय आर्य:

पिछले कुछ टेस्ट सीरीज में Team India के मॉर्डन वॉल ने जिस तरह से बल्लेबाज़ी की थी उसे देखकर तो सभी को यही लग रहा था कि वह अब फिर से वापसी नहीं कर पाएंगे। उनके तमाम आलोचकों ने तो यहां तक कह दिया था कि अब पुजारा के अंदर से क्रिकेट खत्म हो चुका है और उन्हें सन्यास ले लेना चाहिए।

लेकिन अब अपनी कड़ी मेहनत और दमदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के अगले वॉर में यह मॉर्डन वॉल फिर से शामिल हो चुका है। काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में धमाल मचाने वाले टीम इंडिया (Team india) के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को धांसू प्रदर्शन का तोहफा मिला है

और पुजारा की टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट खेलने के लिए पुजारा को टीम में लिया गया है। इसकी शुरुआत 1 जुलाई से होगी। पुजारा को हाल ही में श्रीलंका सीरीज के दौरान टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

खराब फॉर्म के चलते उनके साथ ऐसा किया गया था। लेकिन काउंटी में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए 4 शतक और दो दोहरे शतक के बाद पुजारा अपनी वापसी से काफी खुश हैं।

पुजारा ने ज़ाहिर की अपनी खुशी

Cheteshwar Pujara

एक बार फिर से टेस्ट टीम के साथ जुड़ने के बाद पुजारा ने कहा कि, “इंग्लैंड के खिलाफ टेस्टि मैच में मुझे चुना गया है। यह जानकर खुशी हुई कि हाल ही में मेरे काउंटी क्रिकेट में प्रदर्शन को तवज्जोट दी गई। काउंटी मैचों के दौरान मैदान पर समय बिताने के बाद मैं अच्छाी महसूस कर रहा हूं।

मैं अपने आप को आगामी इंग्लैंकड के खिलाफ टेस्टन मैच के दौरान भी सकारात्मरक रखूंगा। मैं हमेशा ही किसी टूर से पहले काफी ट्रेनिंग करना पसंद करता हूं। उम्मी द करता हूं कि आगे भी भारत के लिए अच्छाट प्रदर्शन जारी रख पाऊंगा। मैं बहुत पहले से ही इसकी तैयारी में लगा था।

काउंटी में पुजारा का प्रदर्शन

Cheteshwar Pujara in County Championship for Sussex

इस सीजन कॉउंटी क्रिकेट में पुजारा ने ससेक्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया और 120.00 की औसत से केवल 8 पारियों में 720 रन बनाए। उनकी पारी में 2 दोहरे शतक शामिल हैं। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है।

पुजारा उन 4 खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र सीनियर खिलाड़ी हैं जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर कर दिया गया था। चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए पहले मैच में 6 और नाबाद 201 रन बनाए। फिर दूसरे मैच में 109, 12, तीसरे मैच में 203 और चौथे मैच में 16 व नाबाद 170 रन बनाए थे।

हालांकि अंतिम मैच में उन्हें सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। उन्होंने इस पारी में सिर्फ 3 रन बनाए थे। यानी 8 पारियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 720 रन बनाए थे। टेस्ट में पुजारा ने 95 टेस्ट में 44 की औसत से 6713 रन बना चुके हैं। 18 शतक और 32 अर्धशतक लगाया है।

पुजारा का भारतीय टीम में प्रदर्शन

Cheteshwar Pujara Performance For Team India

चेतेश्वर पुजारा ने 2010 में भारतीय के लिए डेब्यू करने के बाद अबतक 95 टेस्ट मैचों में 6713 रन बनाए हैं जिनमे 18 शतक और 32 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक 206 का रहा। पुजारा ने जिस तरह का प्रदर्शन अभी तक कॉउंटी में दिखाया है

उसको देखकर ही एक बार फिर से फ़ैन्स, मैनजमेंट और कप्तान का भरोसा उनको लेकर जागा है। अब देखना यही है कि क्या हमें एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले वाले पुजारा देखने को मिलते हैं या नहीं? क्या कही आने वाली सीरीज़ में एक बार फिर से फ्लॉप होकर पुजारा अपने लिए सारे दरवाज़े बन्द तो नहीं कर लेंगे।

Team India

ये भी पढ़ें : South Africa के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट-रोहित को दिया गया आराम, अर्शदीप और उमरान को मिली टीम में जगह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT