होम / इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन पाए गए कोरोना पॉजिटिव

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 21, 2022, 9:34 am IST

Ravichandran Ashwin Found Corona Positive

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) कोरोना कि चपेट में आ गए है। पिछले साल भी कोरोना के कारण इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच को रद्द किया गया था और अब एक बार फिर भारतीय टीम पर कोरोना की गाज गिरी है।

पिछले साल के उस टेस्ट मैच को पुननिर्धारित किया गया था। जो कि 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाना है। लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना भारत के लिए बुरी खबर है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब अश्विन अभ्यास मैच से बाहर रहने वाले है। क्योंकि उन्हें अब कुछ दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा।

हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले अश्विन पूरी तरह फिट हो जाएंगे। रविचंद्रन अश्विन को क्वारंटीन कर दिया गया है। अब अश्विन को स्वास्थ्य सम्बंधित प्रोटोकॉल का अच्छे से पालन करना होगा और इन प्रोटोकॉल्स को पूरा करने के बाद ही उन्हें वापिस टीम में शामिल किया जाएगा।

बर्मिंघम टेस्ट से पहले हो जाएंगे फिट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविचंद्रन अश्विन टीम के साथ यूके नहीं गए थे। क्योंकि वें यूके जाने से पहले ही कोरोना का शिकार हो गए थे। यूके जाने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट हुआ था। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ी यूके के लिए रवाना हो सकते थे।

लेकिन अश्विन की यह कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लेकिन यह उम्मीद जताई जा रही है कि 1 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले अश्विन पूरी तरह ठीक हो जाएंगे और इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि रवि अश्विन 24 जून को शुरू होने वाले लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे।

इस समय भारतीय टेस्ट टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लीसेस्टर में ही हैं। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में इन सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल

  • भारत बनाम लीसेस्टरशायर 4-डे वार्मअप मैच
    24-27 जून, काउंटी क्रिकेट क्लब, लीसेस्टर
  • भारत बनाम इंग्लैंड 5वां टेस्ट
    1-5 जुलाई, बर्मिंघम
  • भारत बनाम इंग्लैंड पहला टी-20
    7 जुलाई, सॉउथैंप्टन
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी-20
    9 जुलाई, बर्मिंघम
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टी-20
    10 जुलाई, नॉटिंघम
  • भारत बनाम इंग्लैंड पहला वनडे
    12 जुलाई, केनिंग्टन ओवल
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे
    14 जुलाई, लॉर्ड्स
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे
    17 जुलाई, मैनचेस्टर

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, स्टैंडबाय: मयंक अग्रवाल

Ravichandran Ashwin
ये भी पढ़ें : आईपीएल का सफल कप्तान टीम इंडिया में जगह बनाने को हुआ मोहताज़
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें