होम / RCB vs DC: बैंगलोर को मिली सीजन की दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराया

RCB vs DC: बैंगलोर को मिली सीजन की दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 15, 2023, 8:47 pm IST

RCB vs DC:  बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया है। जीत के साथ आरसीबी  टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। वहीं, दिल्ली को लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा था, जिसमे कोहली  का शानदार अर्धशतक भी शामिल है। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 151 रन ही बना सकी और मैच 23 रन से हार गई।

प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की तरफ है दिल्ली

हार के साथ ही दिल्ली प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की तरफ अग्रशर है । हालांकि, अभी इस टूर्नामेंट में काफी समय बचा है, लेकिन प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस टीम को बाकी बचे मैचों में अधिकतर मुकाबले अपने नाम करने होंगे।

मनीष पांडे ने लगाए अर्धशतक

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर छह विकेट पर 174 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम नौ विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई और 23 रन से मैच हार गई। बैंगलोर के लिए कोहली के अलावा महिापाल लोमरोर ने 26 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। दिल्ली के लिए बल्ले के साथ सबसे ज्यादा 50 रन मनीष पांडे ने बनाए। नोर्त्जे ने भी 23 रन की पारी खेली। आरसीबी के विजयकुमार ने तीन और सिराज ने दो विकेट लिए।

कोहली ने लगाया अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा है। बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 50 रन विराट कोहली ने बनाए। वहीं, महिपाल लोमरोर ने 26 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन की पारी खेली। अंत में शाहबाज अहमद ने अच्छी पारी खेली। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और ललित यादव को एक-एक विकेट मिले।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजयकुमार वैशाक।
सब्सटीट्यूटः सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, आकाशदीप, अनुज रावत, कर्ण शर्मा।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), मिशेल मार्श, यश ढुल, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिच नोर्त्जे, मुस्तफिजुर रहमान।
सब्सटीट्यूटः पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, सरफराज खान, चेतन साकरिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.