होम / Ricky Ponting: जानें भारत के मुख्य कोच के लिए रिकी पोंटिंग ने आखिर क्यों ठुकराया BCCI का प्रस्ताव-Indianews

Ricky Ponting: जानें भारत के मुख्य कोच के लिए रिकी पोंटिंग ने आखिर क्यों ठुकराया BCCI का प्रस्ताव-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 23, 2024, 10:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ricky Ponting: महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पुष्टि की कि बीसीसीआई ने इस साल अमेरिका में टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए उनसे संपर्क किया था। फिर भी इसकी बहुत कम संभावना है कि वह आवेदन करेंगे।

पोंटिंग ने कही यह बात

पोंटिंग ने आईसीसी से कहा कि “मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं। आम तौर पर ये चीजें सोशल मीडिया पर आपके बारे में जानने से पहले ही सामने आ जाती हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी व्यक्तिगत बातचीत हुई थी।”  बस मुझसे यह जानने के लिए कि मैं यह करूँगा या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे किसी बड़ी राष्ट्रीय टीम का हेड कोच बनना अच्छा लगेगा, लेकिन मेरी जिंदगी में दूसरी चीजें भी हैं और मैं घर पर भी वक्त बिताना चाहता हूं। साथ ही, यह सब जानते हैं कि भारतीय टीम के कोच के रूप में आप किसी आईपीएल टीम से नहीं जुड़ सकते।” “इसके अलावा एक राष्ट्रीय मुख्य कोच साल के 10 या 11 महीने का काम है  यह अभी मेरी जीवनशैली में फि नहीं बैठता है ” ।

 भारत के मुख्य कोच बनने की दौड़ में हैं ये पूर्व खिलाड़ी

द्रविड़ द्वारा यह स्पष्ट करने के बाद कि टी20 विश्व कप के साथ उनका विस्तारित अनुबंध समाप्त होने के बाद वह दोबारा आवेदन नहीं करेंगे, बीसीसीआई ने आईपीएल में बड़े नामों से संपर्क करना शुरू कर दिया। भारत के पूर्व कप्तान और उनके पूरे सहयोगी स्टाफ को पिछले साल नवंबर में उनके मूल अनुबंध समाप्त होने के बाद बीसीसीआई द्वारा टी20 विश्व कप तक विस्तार दिया गया था।

एक खिलाड़ी और कोच के रूप में अपने समृद्ध अनुभव के कारण पोंटिंग बीसीसीआई की दिलचस्पी में आने वाले प्रमुख नामों में से एक थे। बीसीसीआई ने जिन अन्य नामों से संपर्क किया था, वे जस्टिन लैंगर (लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच), स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई सुपर किंग के मुख्य कोच), गौतम गंभीर (कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच), और महिला जयवर्धने (मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक) थे ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गर्मियों में अंडा खाते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो उठाना पड़ सकता भारी नुकसान- IndiaNews
शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में छाई Shahrukh Khan की ‘डंकी’, राजकुमार हिरानी को मिला खास निमंत्रण-IndiaNews
नौजवानों को जितना स्टाइलिश लगता हैं Tatoo बनवाना उतना ही पड़ेगा बाद में पछताना, जाने इसके शरीर पर पड़ने वाले जानलेवा प्रभाव–IndiaNews
प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भेजीं ईद की शुभकामनाएं
दंगों के बारे में पढ़ाने की जरूरत नहीं.., किताबों में ऐसे दंगो का जिक्र हटने पर बोले NCERT प्रमुख
Father’s Day पर पिता की हैवानियत, मासूम को उतारा मौत के घाट
NCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में किया बदलाव, बाबरी मस्जिद का नाम हटाया-Indianews
ADVERTISEMENT