होम / IPL 2024 में वापसी कर रहें Rishabh Pant, जानिए इंडियन प्रीमियर लीग में उनके बल्लेबाजी आंकड़ें

IPL 2024 में वापसी कर रहें Rishabh Pant, जानिए इंडियन प्रीमियर लीग में उनके बल्लेबाजी आंकड़ें

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 15, 2024, 9:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस साल वापसी करने जा रहे हैं। कार दुर्घटना के बाद पंत लंबे समय तक क्रिकेट से दूर हो गए थे। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 14 महीने के इंतजार के बाद क्रिकेट मैदान पर खेलते नजर आएंगे। मंगलवार को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर मेडिकल अपडेट दिया, जिसमें ऋषभ पंत को इस साल के आईपीएल में खेलने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा फिट घोषित किया गया।

डेब्यू जैसा एहसास

आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट घोषित होने के बाद ऋषभ पंत ने कहा, “यह वैसा ही अहसास है जैसा डेब्यू पर था, दबाव है लेकिन उत्साह भी है।” ऋषभ पंत की वापसी का मतलब है कि बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज उनके कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे और शुरुआती एकादश में उनके शामिल होने के साथ, डीसी को उनकी हिटिंग क्षमता का उपहार मिलेगा, जिसकी पिछले सीज़न के दौरान उनके पास बेहद कमी थी।

ALSO READ: 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनीं मुंबई, फाइनल में विदर्भ को 169 रनों से दी मात

संक्षेप में ऋषभ पंत का आईपीएल करियर

ऋषभ पंत ने अपने पूरे आईपीएल करियर में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया है। 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ पदार्पण किया और फ्रेंचाइजी के लिए 98 मैच खेले। अपनी 97 पारियों में, बाएं हाथ के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 34.61 की औसत और 147.97 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने अब तक 15 अर्द्धशतक और एक शतक बनाया है, जो आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आया था।

ये भी पढ़ें- फिर से उभरी Shreyas Iyer के पीठ की समस्या, NCA ने बताया था फिट, IPL से हो सकते हैं दूर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.