होम / Rohit Can be Made Captain of The ODI Team रोहित को सौंपी जा सकती है वनडे टीम की कप्तानी अफ्रीका दौरे से पहले हो सकता है ऐलान

Rohit Can be Made Captain of The ODI Team रोहित को सौंपी जा सकती है वनडे टीम की कप्तानी अफ्रीका दौरे से पहले हो सकता है ऐलान

India News Editor • LAST UPDATED : December 7, 2021, 4:42 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Rohit Can be Made Captain of The ODI Team : भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अब वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी जा सकती है। वहीं इसकी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है। और मीडिया में आई खबरों में बताया जा रहा है। कि इसकी घोषणा जल्द ही हो सकती है। यह फिर कहें की दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा के साथ-साथ इस बात की भी घोषणा की जा सकती है। भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टेस्ट मैचों की और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

रोहित पहले ही बन चुके हैं टी20 टीम के कप्तान (Rohit Can be Made Captain of The ODI Team)

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वहीं इसके बाद रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। इसके बाद रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं। भारत ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया था। वहीं रोहित को टी20 का कप्तान बनाए जाने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है। तो वहीं विराट टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

यह है अफ्रीका दौरे का पूरा शैड्यूल  (Rohit Can be Made Captain of The ODI Team)

इस दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ हो जाएगी। वहीं दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी के दौरान केपटाउन में खेला जाएगा। तो वहीं इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

और इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल और दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल में ही खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में होगा। (Rohit Can be Made Captain of The ODI Team)

Also Read : India Tour of South Africa भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें