होम / Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI: रोहित शर्मा को मिलेगी वनडे और टी20 की कप्तानी, जल्द लगेगी फाइनल मुहर

Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI: रोहित शर्मा को मिलेगी वनडे और टी20 की कप्तानी, जल्द लगेगी फाइनल मुहर

India News Editor • LAST UPDATED : November 2, 2021, 6:11 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। चाहे वो पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से मिली हार हो या न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से भारत को हराया हो, दोनो ही मैचों में भारतीय टॉप आॅर्डर से लेकर गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब ही रहा है। इन सबके बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि रोहित शर्मा टी-20 और वनडे के लिए टीम इंडिया के नए कप्तान होंगे। रोहित के नाम पर जल्द ही चयन कमेटी की बैठक में फाइनल मुहर लगेगी और विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

विराट कोहली ने बीसीसीआई को भेजा इस्तीफा Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने का खंडन किया है। विराट पहले ही वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। उन्होंने वर्क लोड का हवाला देते हुए बीसीसीआई को अपना इस्तीफा भेजा था।

कोहली ने सोशल मीडिया पर टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था और कहा था कि वे कई सालों से भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं और पिछले कुछ सालों से तीनों फॉर्मेट में कप्तानी भी कर रहे हैं। उनके ऊपर वर्कलोड काफी ज्यादा है। ऐसे में वनडे और टेस्ट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए वे टी-20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं और एक बल्लेबाज के रूप में टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI

आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। न्यूजीलैंड और भारत तीन टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। पहला टी20 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाना है। 19 नवंबर को रांची में दूसरा और 21 नवंबर को कोलकाता में तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। 25-29 नवंबर तक कानपुर में पहला टेस्ट और और 3-7 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

द्रविड़ हो सकते हैं अगले हेड कोच Rohit Sharma Will be New Captain in T20 and ODI

रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने के साथ ही बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को भी हेड कोच बनाने का ऐलान भी करेगी। रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है और संभावना है कि द्रविड़ को टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT