होम / Shikhar Dhawan Not Playing In ICC T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए शिखर धवन को टीम में क्यों नहीं किया शामिल

Shikhar Dhawan Not Playing In ICC T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए शिखर धवन को टीम में क्यों नहीं किया शामिल

India News Editor • LAST UPDATED : October 16, 2021, 12:49 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Shikhar Dhawan: यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। इस टीम में सीनियर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को का नाम नहीं है। टीम में कुल 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ी शामिल हैं। एम एस धौनी इस टीम के मेंटोर की भूमिका निभाएंगे।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इन दिनों काफी अच्छी फार्म में चल रहे हैं। चयन कर्ताओं द्वारा उनका चयन नहीं किया जाना चौंकाने वाला फैसला है। धवन ने हर आइसीसी इवेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लीग मैच में भी वो आस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए थे, उस मैच में शिखर ने शतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत मिली थी।

Dravid Will Be Indian Coach : द्रविड़ के कोच बनने की खबर से खलबली, अंग्रेज बोले- सावधान

Shikhar Dhawan ने दिया बयान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने के कारण शिखर धवन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए बताया था कि मेरी पत्नी और मेरे रिश्ते को बीच में लाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के चयन कर्ताओं ने मेरे पिछले प्रदर्शन को नहीं देखा और मेरे रिश्ते को ध्यान में रखा। इसका असर मेरे केरियर पर नही पड़ना चाहिए था।

T20 World Cup 2021 Incredible Jasprit Bumrah दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

चेतन शर्मा ने दिया जवाब

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किए जाने के बाद जब चयन समिति के मुखिया चेतन शर्मा से पूछा गया था कि धवन को टीम में क्यों नहीं लिया गया तो उन्होंने बताया कि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. वे टीम योजनाओं का हिस्सा हैं। हाल ही में वे कप्तान के रूप में श्रीलंका दौरे पर भी गए थे। मगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमें अलग तरह का खिलाड़ी चाहिए था। इसलिए किशन को लिया गया। उन्होंने कहा, ह्यधवन को लूप में रखा गया है। वे जल्द ही वापसी करेंगे। किशन के रूप में हमें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अलग तरह का खिलाड़ी मिल रहा था। इसलिए धवन को आराम दिया गया है।

India Vs Pakistan T20 World Cup ऐसे लें मैच का आनंद

Shikhar Dhawan का टी20 में प्रदर्शन

धवन इससे पहले साल 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। धवन ने श्रीलंका में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। धवन के चयन न होने के पीछे शायद उनकी बढ़ती उम्र आड़े आई होगी क्योंकि वो 35 साल के हो चुके हैं। उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 68 मैचों में 27.92 की औसत से 1759 रन बनाते हुए उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं पूरे टी20 करियर में उन्होंने 295 मैचों में अब तक 32.70 की औसत से 8568 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और 63 अर्धशतक शामिल है।

Team India Schedule in ICC T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के मुकाबले, 18 अक्टूबर को होगा न्यूजीलैंड से सामना

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश रहुल, सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।
स्टैंडबाई खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

Read More : Most Wins against India in World Cup T20 History टी20 इतिहास में भारत के खिलाफ सर्वाधिक जीत वाली 3 टीमें

Asia Cup 2023 : एसीसी का फैसला पाकिस्तान में होगा 2023 में होने वाला एशिया कप

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT