होम / दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे भारतीय टीम की अगुवाई: बीसीसीआई सूत्र

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे भारतीय टीम की अगुवाई: बीसीसीआई सूत्र

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 12, 2022, 9:17 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे। सूत्रों ने आगे कहा कि कप्तानी धवन को सौंपी जाएगी।

क्योंकि टी-20 विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ICC टी-20 वर्ल्ड कप का 8वां संस्करण इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है।

इसके अलावा, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है। राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में इस सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच बनाने की संभावना है।

ये भी पढ़े : जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का टी-20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होना लगभग तय: सूत्र

28 सितम्बर से शुरू होगी दक्षिण अफ्रीका सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सफ़ेद गेंद की सीरीज का आगाज 28 सितम्बर से होना है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस भारत के दौरे पर 3 मैचों की टी-20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इससे पहले भारत की टीम 20 सितम्बर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 2 अक्टूबर, 2022 को गांधी जयंती पर गुवाहाटी में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर खेला जाएगा। इसके बाद 4 अक्टूबर को इंदौर में अंतिम टी-20 होगा।

टी-20 सीरीज के बाद 6 अक्टूबर से लखनऊ में वनडे सीरीज का आगाज होगा। जहां शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद रांची और दिल्ली क्रमशः 9 और 11 अक्टूबर को दूसरे और तीसरे वनडे की मेजबानी करेंगे।

ये भी पढ़े : विराट कोहली की धमाकेदार वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार सेंचुरी से खत्म किया 1020 दिन का सूखा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.