होम / केएल राहुल की जगह अब यह युवा बल्लेबाज करेगा Team India के लिए ओपनिंग

केएल राहुल की जगह अब यह युवा बल्लेबाज करेगा Team India के लिए ओपनिंग

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 18, 2022, 10:45 am IST

इंडिया न्यूज़ :

Team India आने वाली सीरीज के लिए England रवाना हो चुकी है, लेकिन उससे पहले ही टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है। टीम के प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं। बता दें कि भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी।

पिछले साल खेली गई इस सीरीज में भारतीय टीम पहले से 2-1 से आगे है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते उस वक्त एक मुकाबला नहीं हो पाया था। अब जब हालात सामान्य हो चुके हैं तो वह आखिरी मुकाबला अगले महीने खेला जाएगा। लेकिन इस बेहद जरूरी मुकाबले से पहले ही अब टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लग गया है।

दरअसल भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल इस मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अब रोहित शर्मा के साथ कोई नया बल्लेबाज पारी की शुरुआत करता दिख सकता है।

Team India को लगा बड़ा झटका

के एल राहुल के चोटिल होने के बाद अब इंग्लैंड सिरीज़ से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पूरी तरह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। राहुल अब अपनी चोट के इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे।

इससे पहले, चोट के कारण राहुल नई दिल्ली में शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि राहुल की जगह टीम इंडिया में कौनसा बल्लेबाज शामिल होगा।

इस खिलाड़ी को होगा फ़ायदा

अब जब रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल नहीं हैं तो उनकी जगह अब किसी और को मौका मिलेगा। अब ऐसे में यह बल्लेबाज और कोई नहीं साफ तौर पर शुभमन गिल ही होंगे। गिल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है।

वो पहले भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में ओपन कर चुके हैं। गिल पहले केएल राहुल की जगह भारतीय टेस्ट टीम के नियमित ओपनर थे। लेकिन बाद में राहुल ने इस जगह पर खुद को जमा लिया।

टीम इंडिया के पास है मौका

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम इस वक्त 2-1 से आगे है। पिछले साल कोरोना के मामले आने की वजह से इस सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल गया था, जोकि इस साल जुलाई में खेला जाएगा।

भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम इंडिया ने सालों से इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम नहीं की है। ऐसे में यह एक मौका होगा जहां टीम इंडिया सीरीज़ जीत सकती है।

Team India
ये भी पढ़ें : इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम का किया ऐलान
ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे पाए गए कोरोना संक्रमित
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें