होम / India Tour of South Africa भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान

India Tour of South Africa भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने टेस्ट टीम का किया ऐलान

India News Editor • LAST UPDATED : December 7, 2021, 3:56 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

India Tour of South Africa : भारत को इसी महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। वहीं इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना था। लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के चलते इसे कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है।

वहीं अब यह दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा। वहीं इस टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 21 प्लेयर्स की टीम चुनी है। वहीं इस सीरीज के दौरे के डीन एल्गर को टीम का कप्तान बनाया गया है। (India Tour of South Africa)

यह है साउथ अफ्रीका की टीम (India Tour of South Africa)

डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, सरेल एर्वी, बी. हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्ट्या, के. पीटरसन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरीने, मार्को जैंसन, ग्लेंटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रायेन, सिसांडा मगाला, रेयान रिकल्टन, डुआने ओलिवियर। वहीं भारतीय टीम ने अभी टीम का ऐलान नहीं किया है।

यह दौरे का पूरा शैड्यूल (India Tour of South Africa)

इस दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ हो जाएगी। वहीं दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी के दौरान केपटाउन में खेला जाएगा। तो वहीं इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

और इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल और दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल में ही खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में होगा। (India Tour of South Africa)

Also Read : AUS vs ENG Ashes 2021 इंग्लैंड का यह खिलाड़ी चोट के चलते एशेज के पहले टेस्ट से हुआ बाहर

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें