होम / IND vs SA 2nd Test: चोट की वजह से साउथ अफ्रीका का ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs SA 2nd Test: चोट की वजह से साउथ अफ्रीका का ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 30, 2023, 8:38 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), IND vs SA 2nd Test Gerald Coetzee: दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्ज़ी पेल्विक सूजन के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में सेंचुरियन में रोहित शर्मा की टीम पर एक पारी और 32 रनों की विशाल जीत के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को इसकी पुष्टि की।

पहली पारी में एक विकेट किया अपने नाम

शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में, कोएत्ज़ी केवल एक विकेट हासिल करने में सफल रहे, और दूसरी पारी में उनका योगदान केवल पाँच ओवर फेंकने तक सीमित था क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने मेहमान टीम को आसानी से हरा दिया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू होने वाले आगामी टेस्ट मैच के लिए किसी विकल्प को नामित नहीं करने का फैसला किया है।

केशव महाराज को कर सकते हैं शामिल 

टीम में लुंगी एनगिडी और वियान मुल्डर वैकल्पिक तेज गेंदबाजी विकल्प हैं, इसके अतिरिक्त वे केशव महाराज को भी शामिल कर सकते हैं, जिन्हें शुरुआत में पहले टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था।

कप्तान टेम्बा बावुमा चोट के कारण बाहर

आगामी मैच से हैमस्ट्रिंग चोट के कारण कप्तान टेम्बा बावुमा के बाहर होने के बाद, कोएत्ज़ी भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में चोटिल होने वाले दूसरे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए। डीन एल्गर, जो अंतिम टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करेंगे।

विश्व कप में कोएत्ज़ी ने किया शानदार प्रर्दशन

भारत में दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान कोएत्ज़ी के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने एक अमिट छाप छोड़ी, जहाँ वे सेमीफाइनल तक पहुँचे। कोएत्ज़ी ने केवल आठ मैचों में 19.80 की औसत से 20 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को नॉकआउट चरण तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं भारत 3 जनवरी से शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट में जोहान्सबर्ग में श्रृंखला हार से बचने का लक्ष्य रखेगा। आखिरी बार भारत ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2011/12 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला ड्रा की थी।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.