होम / Ronaldinho: सौरव गांगुली से क्रिकेट सीखने भारत आएंगे स्टार फुटबालर रोनाल्डिन्हो, आप भी कर सकते हैं मुलाकात

Ronaldinho: सौरव गांगुली से क्रिकेट सीखने भारत आएंगे स्टार फुटबालर रोनाल्डिन्हो, आप भी कर सकते हैं मुलाकात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 2, 2023, 6:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ronaldinho: ब्राजील के पूर्व महान फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो जल्द ही भारत यात्रा पर आने पर वाले हैं। इस दौरान वह भारत में मौजूद अपने फैंस से भी मिलेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले स्टार फुटबाल खिलाड़ी पेले, डिएगो माराडोना और लियोनेल मेस्सी भारतीय दौरे पर आ चुके हैं। इससे पहले इसी वर्ष जुलाई 2023 में फीफा विश्वकप विजेता और अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी के साथी खिलाड़ी गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज भारतीय दौरे पर आए थे।

कोलकाता का करेंगे दौरा

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो ने दुर्गा पूजा उत्सव से पहले कोलकाता की अपनी पहली यात्रा की पुष्टि की है। तीन बार के बैलन डी’ओर विजेता की फुटबॉल के दीवाने शहर की पहली यात्रा होगी। आपको बता दें कि इससे पहले पेले, डिएगो माराडोना और लियोनेल मेस्सी और गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज सहित कई फुटबॉल दिग्गज कोलकाता दौरे पर आ चुके हैं।

फैंस से करेंगे मुलाकात

रोनाल्डिन्हो ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, “सभी को नमस्कार, मैं इस अक्टूबर के मध्य में कोलकाता की अपनी पहली यात्रा करूंगा। मुझे पता है कि कोलकाता में बड़ी संख्या में ब्राजील के प्रशंसक हैं और मैं उनसे मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।”

सौरव गांगुली से करेंगे मुलाकात

वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिलेंगे और ”उन्हें एक जर्सी उपहार” देंगे। रोनाल्डिन्हो आगे कहा कि वह शहर के आइकन सौरव गांगुली से ‘क्रिकेट सीखना चाहेंगे। “मैं जानता हूं कि भारत में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है और इस बार मैं बंगाल के ‘दादा’ से क्रिकेट सीखना चाहता हूं।

दुर्गा पूजा में होंगे शामिल

इसके अलावा, रोनाल्डिन्हो को एक चैरिटी फुटबॉल मैच के लिए डायमंड हार्बर एफसी स्टेडियम में उपस्थित होना हैं। इसके अलावा वह अपनी यात्रा में प्रायोजकों के साथ बातचीत, रोनाल्डिन्हो को सम्मानित करने का कार्यक्रम और फुटबाल के खूबसूरत खेल को बढ़ावा देने का कार्य करेंगे। दुर्गा पूजा में भी होंगे शामिल।

16 अक्टूबर को आएंगे भारत

स्थिति से जुड़े एक सूत्र के अनुसार, ब्राजीलियाई के 16 अक्टूबर को आने की उम्मीद है और ढाका जाने से पहले दो दिनों तक शहर में रुकेंगे। एक चैरिटी फुटबॉल मैच खेलने के अलावा, 2002 विश्व कप विजेता फुटबॉल अकादमी के प्रशिक्षुओं से मिलेंगे और पूरे शहर में दुर्गा पूजा पंडालों का अनावरण करेंगे।

यह भी पढेंगे: Cricket World Cup 2023: इमरजेंसी के चलते मुंबई लौटे थे विराट कोहली, अब इस मैच से पहले टीम के साथ जुड़ना मु्श्किल

Asian Games 2023: भारत-पाक मैच में हॉकी टीम का हौंसला बढ़ाने पहुंची थी क्रिकेट टीम, यहां देखें क्रिकेटर्स की वायरल तस्वीरें

Asian Games 2023 Hockey: एकतरफा मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 12-0 से हराया, हरमनप्रीत और मनदीप ने लगाई हैट्रिक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT