होम / ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सूर्यकुमार के बल्ले में लगा जंग, तीनों मैचों में खाता भी खोलना हुआ मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सूर्यकुमार के बल्ले में लगा जंग, तीनों मैचों में खाता भी खोलना हुआ मुश्किल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 22, 2023, 10:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ : कवर ड्राइव, स्ट्रेट ड्राइव, पुल शॉट, स्वीप शॉट, स्कूप शॉट…ये तमाम शॉट सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के तरकश के वो तीर हैं जिनके दम पर ये बल्लेबाज रनों की बरसात करता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी के बल्ले पर जंग सा लगा नजर आ रहा है। रन बनाना तो छोड़िए सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में गेंद को छू तक नहीं सके। तीन मैचों की श्रृंखला में वे खाता तक नहीं खोल पाए। मुंबई, विशाखापट्टनम के बाद चेन्नई में भी वो जीरो पर निपट गए। मालूम हो, सूर्यकुमार पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जो एक सीरीज के तीनों मैचों में पहली गेंद पर निपटे हैं।

सूर्यकुमार यादव का फुटवर्क खराब ?

बता दें, सूर्यकुमार यादव का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन की पहली बड़ी वजह उनका खराब फुटवर्क बताय जा रहा है। सूर्यकुमार यादव पहले दो मैचों में LBW हुए और तीसरे मैच में क्लीन बोल्ड हुए। पहले दो मौकों पर उनका बॉडी वेट ऑफ स्टंप की ओर ज्यादा ट्रांसफर हुआ और तीसरे मैच में तो वो आगे वाली गेंद को पीछे खेल गए । ऐसे में अब उनकी खराब फुटवर्क पर सवाल उठने लगे है।

आंख और हाथों का तालमेल बिगड़ा ?

क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन की दूसरी बड़ी वजह उनका खराब हैंड-आई कोऑर्डिनेशन भी है। यानि उनके हाथ और आंखों का तालमेल ठीक से नहीं बैठ रहा है। क्रिकेट में ऐसा माना जाता है कि अगर जरा भी इस कॉम्बिनेशन में चूक होती है तो बल्लेबाज एक -एक रन बनाने को तरस जाता है।

सूर्यकुमार यादव दबाव में हैं ?

सूर्यकुमार की विफलता पर एक्सपर्ट्स की माने तो क्रिकेट सिर्फ तकनीक का खेल नहीं है। बल्कि ये खेल मानसिक मजबूती और आत्मविश्वास के दम पर भी चलता है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीनों मैचों में सूर्यकुमार का आत्मविश्वास गायब नजर आ रहा है। आगे वर्ल्ड कप नजदीक है और स्क्वाड में जगह बनाने की बात भी सूर्यकुमार के दिमाग में चल रही होगी, जिसकी वजह से उनका लोड बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि सूर्यकुमार दवाब में हैं ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT