Friday, December 3, 2021
HomeSportsT20 Cricket दोनों हाथों के गेंदबाज ने टी 20 में मचाया कोहराम,...

T20 Cricket दोनों हाथों के गेंदबाज ने टी 20 में मचाया कोहराम, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 Cricket अक्षय ने टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी से विरोधियों को परेशान कर रखा है। मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मुकाबले में गुरुवार को उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 7 रन दिए। यानी हर ओवर में 2 से भी कम रन। उन्होंने एक विकेट भी झटका। विदर्भ ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अक्षय अपनी गेंदबाजी स्टाइल से भी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। वे आफ स्पिन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं।

29 साल के अक्षय कनेर्वार ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के 7 मैच में 28 ओवर गेंदबाजी की है। यानी उन्हें हर मैच में 4 ओवर फेंकने का अवसर मिला है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 100 रन दिए हैं। इकोनॉमी 3।57 की है। यह टी20 के लिहाज से बेहतरीन है। 5 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 13 विकेट भी झटके हैं। वे हैट्रिक भी ले चुके हैं। ओवरआल टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने 46 विकेट झटके हैं।

मणिपुर के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड T20 Cricket

अक्षय कनेर्वार इससे पहले पिछले दिनों मणिपुर के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था। उन्होंने 4 ओवर के कोटे में एक भी रन नहीं दिए और सभी 4 ओवर मेडन डाले। उन्होंने 2 विकेट भी झटके थे। उनके अलावा दुनिया का अन्य कोई गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका है।

उन्होंने पूरे टूनार्मेंट में किसी भी मैच में अब तक 30 रन खर्च नहीं किए हैं। उन्होंने मेघालय के खिलाफ सबसे अधिक 27 रन दिए थे। इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 25 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

पिता थे ड्राइवर, संघर्ष के बाद यहां तक पहुंचे T20 Cricket

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के अक्षय कनेर्वार का बचपन गरीबी में बीता। उनके पिता महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम में ड्राइवर थे। अक्षय ने 15 साल की उम्र में नागपुर के नवकेतन क्रिकेट क्लब से खेलना शुरू किया। यह क्लब विदर्भ को रणजी क्रिकेटर देने के लिए जाना जाता है।

2016 में उन्होंने झारखंड के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। वे 15 मैच में 23 की औसत से 36 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 35 की औसत से 626 रन भी बनाए हैं। एक शतक और 2 अर्द्धशतक लगाया है। वे लिस्ट ए क्रिकेट में 50 विकेट लेने के अलावा 4 अर्द्धशतक भी जड़ चुके हैं।

Read Also : Sapna Choudhary हरियाणवी डांसर का विवादों से पुराना नाता

Read More : Lucknow Court Action सपना चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट

Read More : Sapna Choudhary New Song ‘पतली कमर’ को रिलीज होते मिले लाखों व्यूज

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE