होम / T20 India Vs New Zealand दोनों टीमों के नए कप्तान, जानिए क्या होंगी प्लेइंग 11

T20 India Vs New Zealand दोनों टीमों के नए कप्तान, जानिए क्या होंगी प्लेइंग 11

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 17, 2021, 1:40 pm IST

T20 India Vs New Zealand
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत और मेजबान टीम न्यूजीलैंड के बीच आज से टी20 सीरिज का आगाज हो रहा है। दोनों ही टीमें टी-20 वर्ल्ड कप से आई है। न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबला खेलकर आ रही है तो वहीं भारत की टीम सुपर-12 से ही बाहर हो गई थी। इस कारण भारत के दृष्टिकोण से यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। वहीं इस सीरिज की खास बात यह है कि दोनों ही टीमों के नए कप्तान बनाए गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब रिकार्ड को ठीक करेंगे रोहित

रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम टी-20 के कप्तान बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरिज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकार्ड भी काफी खराब है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकार्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं।

वहीं न्यूजीलैंड के मुख्य कप्तान केन विलियमसन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरिज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आॅस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

संभावित प्लेइंग-11

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज, अवेश खान।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, टिम सीफर्ट, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Also Read : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 आज जयपुर में

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT