होम / T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, जीत के रथ को बरकरार रखना चाहेंगे मेन इन ग्रीन

T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, जीत के रथ को बरकरार रखना चाहेंगे मेन इन ग्रीन

India News Editor • LAST UPDATED : November 11, 2021, 7:26 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कल हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के रूप में हमें फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम मिल चुकी है। पाकिस्तान की टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं आस्ट्रेलिया ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। यह मुकाबला भी कड़ी टक्कर का होने ही उम्मीद है।

NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

पाकिस्तान नहीं हारी इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS

पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है। और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है। पाकिस्तान ने सुपर-12 के अपने पांचों मुकाबले जीते हैं। और ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही है। वहीं पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। जिसकी बदौलत पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप अपने सारे मैच जीतता आया है। इस मैच में भी पाकिस्तान अपनी इस जीत की लय को बनाए रखना चाहेगा।

मजबूत नजर आ रही है पाकिस्तान की टीम T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS

पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। चाहे पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम हो या फिर गेंदबाजी क्रम दोनों ने ही शानदार खेल दिखाया है। बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान ने टीम को अब तक अच्छी शुरुआत दी है। वहीं आखिर में शोएब मलिक और आसिफ अली ने पारी का अंत शानदार किया था। वहीं गेंदबाजी क्रम की बात करें तो शाहीन शाह अफरीदी ने पारी की शुरूआत में बड़े से बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करवा सकते हैं। वहीं पारी के मिडिल ओवरों में हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी की है। इसके साथ हसन अली और इमाद वसीम भी टीम का संतुलन बनाते नजर आते हैं।

T20 World Cup न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी, खेलेगा टी20 वर्ल्ड का पहला और आईसीसी टूर्नामेंट का लगातार तीसरा फाइनल

लय में है ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी क्रम T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS

यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड के बेहतरीन गेंदबाजी क्रमों में से एक है। टीम के पास जोश हेजलवुड, पैट कंमिस और मिचेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज है। वहीं इसके साथ ही स्पिनर एडम जम्पा ने भी इस वर्ल्ड कप में अच्छी गेंदबाजी की है। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल भी जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी में अपनी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। और वहीं इस वर्ल्ड कप में अबतक इस गेंदबाजी क्रम ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। और इस मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की अपेक्षा रहेगी।

आमने-सामने की टक्कर में दोनों टीमें है बराबर T20 World Cup 2021 2nd Semifinal PAK vs AUS

वहीं यदि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों पर नजर दौड़ाए तो वर्ल्डकप में दोनों टीमें 6 बार भिड़ चुकी हैं। इनमें से तीन बार पाकिस्तान और तीन बार ऑस्ट्रेलिया जीता है। वहीं पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को कभी नहीं हरा पाई है। वहीं 2010 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी दोनों टीमें आमने-सामने हुई थी। जहां ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमाचंक मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। अत: सेमीफाइनल मैच में भी ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के ऊपर दबाव बना सकती है।

Pakistan’s playing XI

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।
Australia’s playing XI
डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टाइनिस, मैथ्यू वेड (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड।

Read More: T20 World Cup : आस्ट्रेलिया का यह पूर्व खिलाड़ी आज उसी को हराने में करेगा पाकिस्तान की मदद

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें