होम / T20 World Cup 2021 : आज अफगानिस्तान और स्काटलैंड होगें आमने-सामने

T20 World Cup 2021 : आज अफगानिस्तान और स्काटलैंड होगें आमने-सामने

India News Editor • LAST UPDATED : October 25, 2021, 10:08 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। वहीं आज सुपर-12 का एक ही मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले में अफगानिस्तान का मुकाबला स्काटलैंड से है। भारत और पाकिस्तान की तरह ही अफगानिस्तान और स्काटलैंड भी लगभग 5 साल बाद किसी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में आमने-सामाने होगें। यह मुकाबला आज शाम को 7:30 बजे शारजाह में खेला जाएगा।

अब देखना यह होगा कि इस मुकाबले में भी सुपर-12 के अब तक हुए मुकाबलीें की तरह कम स्कोर देखने को मिलेगा या नहीं। इसके साथ ही पिछले मुकाबलों की तरह इस मैच में भी पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहेगा या पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का।

Also Read : T20 World Cup 2021 टीम इंडिया के लिए हर मैच जीतना जरूरी, हारे तो होगी मुश्किल

हेड टू हेड में अफगानिस्तान 6-0 से है आगे (T20 World Cup 2021)

अब तक टी20 इटरंनेशनल में ये दोनों टीमें 6 बार एक-दूसरे के सामने हुई हैं। और इन सभी मौकों पर अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड की टीम को मात दी है। आज 5 साल बाद दोनों टीमें फिर आमने सामने होंगी। यह ठीक उसी तरह है जैसे भारत और पाकिस्तान के बीच के आंकडे थे। लेकिन पाकिस्तान ने तो ये आंकडे बदल दिए हैं। साथ ही टी20 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के आंकडे भी ऐसे ही थे।

और ये आंकडे भी अब पहले जैसे नहीं रहे इंग्लैंड की टीम ने भी इन आंकडों में बदलाव कर दिया है। अब देखना यह होगा कि क्या इसी तरह स्काटलैंड भी अपने इन आंकडों को बदल पाएगी। और ऐसा होता हुआ भी कहीं न कहीं नजर भी आ रहा है। स्काटलैंड अपने राउंड वन के सभी मुकाबले जीतकर आ रही है तो उसकी लय बनी है। ऐसे में ये आंकडे बदल सकते हैं।

बन सकता है बड़ा स्कोर (T20 World Cup 2021)

शारजाह की पिच बल्लेबाजों के लिए मानी जाती है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान होता है, अत: यहां स्कोर भी बड़ा बनता है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इस मैदान पर अपनी स्पीड को लगातार बदलने वाले गेंदबाजों को अधिक सफलता मिली है। यहां स्पिनरों और तेज गेंदबाज का इकोनॉमी रेट 6.79 और 6.92 रहा है।(T20 World Cup 2021)

Also Read: 2 नई टीमों के लिए ये है दावेदार, जानिए कौन से शहर हैं शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT