होम / T20 World Cup 2021 IND vs NAM: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

India News Editor • LAST UPDATED : November 8, 2021, 7:26 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 42वां मुकाबला अब से कुछ देर भारत और नामीबिया के बीच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का सफर आज समाप्त हो जाएगा। वहीं टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान विराट कोहली का यहा आखिरी मैच है, तो वहीं रवि शास्त्री का भी भारतीय कोच में रूप में आज यह आखिरी मैच है।

Today Will End of Virat Kohli Captaincy Era in T20 टी20 में कप्तान के तौर पर विराट कोहली का आज आखिरी मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक T20 World Cup 2021 IND vs NAM 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, भारत ने अपने चार मैचों में से केवल दो ही मैचों में जीत हासिल की है। शुरूआती 2 मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भी भारतीय टीम के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका बाकी था। लेकिन कल हुए अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच में अफगानिस्तान की हार के साथ ही यह उम्मीद भी टूट गई है। अब भारत पूरी तरह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री अपने आखिरी मैच में जीत हासिल कर अपना सफर खत्म करना चाहेंगे।

नामीबिया ने किया है प्रभावित T20 World Cup 2021 IND vs NAM

नामीबिया टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बन पाई है। और इस टीम ने पहली बार में ही शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। नामीबिया ने पहले क्वालिफाइंग राउंड से सुपर-12 में जगह बनाई और इस राउंड में भी इस टीम ने सभी को प्रभावित किया है। सुपर-12 में अब तक नामीबिया की टीम ने चार मुकाबले खेले हैं। इन चार मुकाबलों में से नामीबिया को तीन मैचों में हार मिली है, वहीं एक मैच में स्काटलैंड को हराया है। टीम ने तीन मैच जरुर हारे हैं। लेकिन तीनों मैचों में नामीबिया ने अपनी विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी है।

भारतीय टीम में हो सकता बदलाव T20 World Cup 2021 IND vs NAM

आज के इस मैच में भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मैच में मौका दे सकती है। वहीं कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को मौका मिल सकता है। टी20 वर्ल्ड के तुंरत बाद न्यूजीलैंड टीम को भारत दौरे पर आना है। इसको देखते हुए टीम कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। हालांकि अब तक ऐसी कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है।

पिच रिपोर्ट T20 World Cup 2021 IND vs NAM

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो दुबई की पिच पर पिछले कुछ मैचों से रन बनते आ रहे हैं और संभावना है कि इस मैच में भी बड़ा स्कोर बन सकता है।

India’s playing XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

Namibia’s playing XI

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियमस, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), डेविड वीज, जेजे स्मिट, जैन निकोल लोटी इटन, रुबेन ट्रंपलमैन, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), जैन फ्रीलिंक और बेरनार्ड स्काल्ट्ज।

Read More: Nasser Hussain Statement: भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने दिया बड़ा बयान

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor ने शिखर पहाड़िया के साथ रिलेशन को लेकर किया खुलासा, कही यह दिल छू लेनी वाली बात-Indianews
Cryptosporidium parasite: क्या है क्रिप्टोस्पोरिडियम पैरासाइट? जिसके प्रकोप के चपेट में आया ब्रिटेन शहर- Indianews
Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल ने एक्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर किया चेंज, केजरीवाल की फोटो हटाई- Indianews
POK Protests: ‘संसाधनों को जिस प्रकार लूटा जा रहा उसका परिणाम…’, POK विरोध पर विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया- Indianews
व्हाइट फ्लोई गाउन में Kiara Advani ने Cannes 2024 से अपना पहला लुक किया जारी, फैंस कर रहे जमकर तारीफ -Indianews
Adani Group: बचपन में मां की हुई मौत, पैर से दिव्यांग, लवली की मदद के लिए आगे आये अडानी, इलाज की उठाई जिम्मेदारी- Indianews
Cannes 2024: ब्लूज़ और सिल्वर ड्रेस में दिखी Aishwarya Rai Bachchan, ईवा लोंगोरिया संग दिए पोज -Indianews
ADVERTISEMENT