होम / T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान, पांड्या की हुई टीम में वापसी-Indianews

T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान, पांड्या की हुई टीम में वापसी-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 30, 2024, 4:29 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल जून में कैरिबियन और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय दल में संजू सैमसन को जगह मिली है जबकि चयनकर्ताओं ने केएल राहुल और रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया है.

हार्दिक पंड्या होगें उप-कप्तान

जबकि यह पहले से ही पुष्टि की गई थी कि रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, हरफनमौला हार्दिक पंड्या हाथ में गेंद के साथ उतना प्रभावशाली नहीं होने के बावजूद टीम के उप-कप्तान के रूप में टीम में आए हैं। इस बीच, उन सभी रिपोर्टों के विपरीत, जिनमें कहा गया था कि अब उनका स्वचालित चयन नहीं था, विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह दिया गया है।

युजवेंद्र चहल टीम में शामिल

इस बीच, युजवेंद्र चहल विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। टी20ई में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ने अभी तक टी20 विश्व कप मैच नहीं खेला है, लेकिन रवि बिश्नोई से आगे निकलने के बाद, उन्हें अंततः यूएसए और वेस्ट इंडीज में आजमाया जा सकता है।

रिजर्व

जहां तक रिजर्व की बात है तो शुबमन गिल को रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान के साथ रिजर्व के तौर पर जगह मिली है। मोहम्मद सिराज को आईपीएल 2024 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज नहीं करने के बावजूद मुख्य टीम में जगह दी गई है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरिबियन द्वीप समूह में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला

भारत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में आयरलैंड से खेलेगा। वे क्रमशः 12 जून और 15 जून को ग्रुप मुकाबलों में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा से मिलने से पहले 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में भिड़ेंगे।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज.

रिजर्व-शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IMD Weather Updates: दिल्ली में पारा 47 के पार, इन राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, केरल में होगी झमाझम बारिश-indianews
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए Heeramandi के ये एक्टर, पार्टी में आने की बताई वजह – Indianews
Kolkata High Court: बचपन से जवानी तक RSS में रहा, अपने रिटायरमेंट पर बोले कलकत्ता HC के जज चित्तरंजन दास-Indianews
Shilpa Shetty Kundra ने बेटे Viaan को किया बर्थडे विश, खास तस्वीर की शेयर – Indianews
Canada News: टिकटॉक फेम जुड़वा बहन ने झूठ बोल कर ऑफिस से ली छुट्टी, मजेदार अंदाज में मैनेजर के सामने फूटा भांडा- indianews
School Closed: इस राज्य में आज से 1.5 महिने के लिए बंद हुए स्कूल, जानिए क्या है इसका कारण-Indianews
Arbaaz ने लुटाया पत्नी Sshura पर प्यार, पोस्ट पर फैंस ने रिएक्ट – Indianews
ADVERTISEMENT