होम / T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व खिलाड़ी बना पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच, मोहसिन नकवी ने दिया ये बड़ा बयान-Indianews

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व खिलाड़ी बना पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच, मोहसिन नकवी ने दिया ये बड़ा बयान-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 28, 2024, 3:26 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपने नए कोचिंग स्टाफ की घोषणा की है। पीसीबी ने गैरी कर्स्टन को सफेद गेंद का कोच जबकि जेसन गिलेस्पी को लाल गेंद का कोच बनाया है। 2011 में भारत को वनडे विश्व कप जिताने वाले कर्स्टन 22 मई को इंग्लैंड में पाकिस्तान से जुड़ेंगे। आइए विस्तार से जानते हैं पूरा मामला..

जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम का बनाया गया कोच

कर्स्टन, जो वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी जीटी के मेंटर हैं, ने आखिरी बार 2013 में एक राष्ट्रीय टीम को कोचिंग दी थी जब वह तीन साल के कार्यकाल के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम के मुख्य कोच थे। कर्स्टन के साथ, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। गिलेस्पी को घरेलू और बिग बैश लीग सेटअप में उनके काम के लिए ऑस्ट्रेलिया में काफी सम्मान दिया जाता है। ये घोषणाएं पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन में की गई।

IPL 2024, GT vs RCB Live Score :रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

मोहसिन नकवी ने दिया बयान 

नकवी ने कर्स्टन और गिलेस्पी के बारे में कहा, “उनके शानदार ट्रैक रिकॉर्ड उनसे पहले के हैं और मैं पाकिस्तान क्रिकेट परिवार में उनका हार्दिक स्वागत करता हूं।” “जेसन के कोचिंग करियर को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर सफलता मिली है, जिसमें खिलाड़ियों के विकास और टीम के प्रदर्शन में उत्कृष्टता हासिल करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। गैरी के कोचिंग करियर को जीतने की मानसिकता पैदा करने, युवा प्रतिभा को विकसित करने और उनकी क्षमता से चिह्नित किया गया है। खेल के उच्चतम स्तर पर सफलता हासिल की, जिससे वह क्रिकेट में सबसे सम्मानित और मांग वाले कोचों में से एक बन गए।

कैंसर निदान पर Sonali Bendre ने बताया ‘मैं ही क्यों?’ से ‘मैं क्यों नहीं?’ में फर्क, जानें क्या कहा-Indianews

“इस पृष्ठभूमि में, मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी विशेषज्ञता हमारे खिलाड़ियों को उनकी अंतर्निहित प्रतिभा और हमारे उत्साही प्रशंसकों की अपेक्षाओं के अनुरूप नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मार्गदर्शन करेगी। ये उच्च गुणवत्ता वाली नियुक्तियां हमारे खिलाड़ियों को अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक उल्लेखनीय अवसर भी प्रदान करती हैं। इन अनुभवी पेशेवरों से, उनके कौशल को निखारने और उनके क्रिकेट कौशल को मजबूत करने के लिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT