होम / T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप में आज आमने-सामने होंगें पाकिस्तान और अफगानिस्तान

T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप में आज आमने-सामने होंगें पाकिस्तान और अफगानिस्तान

Mukta • LAST UPDATED : October 29, 2021, 8:54 am IST

T20 World Cup  टी20 वर्ल्ड कप में आज होने वाले सुपर-12 के आज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा। अपने इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने पहले दो मैचों में जीत हासिल की है।

पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में जहां भारत को मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। तो वहीं अफगानिस्तान ने भी अपने पहले मैच में स्काटलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। दोनों ही टीमों के पास अपने पहली जीत का आत्मविश्वास है। अब देखना यह होगा कि कौन सी टीम का विजय रथ आज रुक जाएगा। यह मैच आज शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

संतुलित नजर आ रही है पाकिस्तान की टीम (T20 World Cup)

इस टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में भारत को हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी। भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया था। पाकिस्तान टीम के पास बल्लेबाजी में गहराई नजर आती है।

इसका उदारहण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले मैच में देखने का मिला था। इस मुकाबले में पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक और आशिफ अली ने शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जिससे पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान की है।

(T20 World Cup)

वहीं यदि पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तों इस टीम के पास शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ जैसे तेज गेंदबाज हैं। जो लय में भी नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक और स्पीन गेंदबाजी में इमाद वसीम और शादाब खान टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। जिसके चलते पाकिस्तान की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

स्पिन गेंदबाजी है अफगानिस्तान की ताकत (T20 World Cup)

अफगानिस्तान की टीम के की ताकत उनकी स्पिन गेंदबाजी है। अफगानिस्तान टीम में राशिद और मुजीब जैसे स्पिन गेंदबाज है। अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को तो आज हर कोई जानता है। जिसका कारण उनका विश्व भर की लीग्स में शानदार प्रदर्शन है।

(T20 World Cup)

इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम में आलरांउडर नबी भी लय में नजर आ रहे हैं। वहीं मुजीब ने स्काटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में केवल 20 रन देकर पांच विकेट झटके थे। तो वहीं राशिद खान को ने भी सिर्फ 9 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे।

अब देखना यह होगा कि क्या पाकिस्तान के बल्लेबाज अफगानिस्तान की इस स्पिन गेंदबाजी का सामना कर पाएगें। या फिर पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर भारी पड़ेगा।

कुछ इस तरह की है दुबई की पिचें (T20 World Cup)

अब तक हुए मुकाबलों की बात की जाए तो इस पिच पर कोई बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिला है। वहीं ओवरआल बात की जाए तो दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है।

वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। तो वहीं इस मैच में टास का भी अहम रोल होगा। इसका कारण शाम को पड़ने वाली ओस है।

टास जीत कर टीम पहले गेंदबाजी कर ओस से बच सकती है। क्योंकि ओस के बाद गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। ओस के कारण बल्ले पर गेंद अच्छी तरह आने लगती है। जिससे बल्लेबाजी करने में आसानी हो जाती है।

(T20 World Cup)

Also Read : T20 World Cup घुटनो पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद क्विंटन डिकॉक ने मांगी माफी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews
Nuclear Weapons: संयुक्त राष्ट्र में आमने-सामने होंगे अमेरिका-रूस, अंतरिक्ष में परमाणु हथियार बनी वजह – India News
North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
ADVERTISEMENT