होम / T20 World Cup : आस्ट्रेलिया का यह पूर्व खिलाड़ी आज उसी को हराने में करेगा पाकिस्तान की मदद

T20 World Cup : आस्ट्रेलिया का यह पूर्व खिलाड़ी आज उसी को हराने में करेगा पाकिस्तान की मदद

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 11, 2021, 5:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में आज दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाना है। पाकिस्तान की टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। यह मुकाबला भी कड़ी टक्कर का होने ही उम्मीद है।

हेडन है पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार (T20 World Cup)

वर्ल्ड कप में आज सेमीफाइनल में इसी बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज चर्चा में बने हुए हैं। उनका चर्चा में बने रहने का कारण यह है कि वे पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार भी है। जी हाँ हम मैथ्यू हेडन की बात कर रहे हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी सलाहाकार नियुक्त किया गया था। (T20 World Cup)

आस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए ऐस रहा है हेडन का करियर

मैथ्यू हेडन ने दो दशकों से ज्यादा समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला है। इस दौरान हेडन 103 टेस्ट मैचों में 50.73 की औसत से 8625 रन बनाए। वहीं उन्होंने 30 शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं अगर वनडे की बात करें तो हेडन ने 161 वनडे मैचों में 43.80 की औसत से 6133 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में हेडन के नाम 10 शतक और 36 अर्धशतक है। इसके अलावा 9 टी20 इंटरनेशनल में हेडन ने 51.33 की औसत से 308 रन बनाए हैं। (T20 World Cup)

यह मैच मेरे दिल और दिमाग दोनों की चुनौती

हेडन ने कहा, इस तरह का एहसास मैंने आज से पहले नहीं किया है। यह समान्य नहीं है। मैंने दो दशकों से ज्यादा समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला है। और इस अनुभव के कारण मुझे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के कल्चर के साथ-साथ खिलाड़ियों के बारे में भी काफी अच्छे से पता है। हेडन ने कहा कि यह मैच यह अगले 24 घंटों में जो भी होगा। वह मेरे दिल और दिमाग दोनों के लिए चुनौती वाला होगा। लेकिन मैं कभी-भी यह कह सकता हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ना काफी अच्छा अनुभव रहा है। (T20 World Cup)

Also Read : T20 World Cup Semi Final टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में होगी भिडंत

Also Read : NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT