होम / T20 World Cup : जीत का चौका लगा सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड

T20 World Cup : जीत का चौका लगा सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 2, 2021, 12:21 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में सुपर-12 के कल खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रन से मात दे दी। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही इंग्लैंड की यह लगातार चार मुकाबलों में चौथी जीत है। इस जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचनी वाली पहली टीम बन गई है। वहीं श्रीलंका की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं। श्रीलंका इस टूर्नामेंट में केवल एक ही मैच जीत पाई है। और यह चार मुकाबलों में उसकी तीसरी हार है। इस मैच में टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट खो कर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 19 ओवर में केवल 137 रन बनाकर आलआउट हो गई।

बटलर ने जड़ा शानदार शतक (T20 World Cup)

श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। लेकिन पारी को संभालते हुए इंग्लैंड की तरफ से स्टार बल्लेबाज जॉस बटलर ने शानदार शतक जड़ा। बटलर ने 67 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 101 रन जड़े। बटलर ने अकेले ही इंग्लैंड के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। वहीं मॉर्गन ने भी 36 गेंद पर 40 रन बनाए। मॉर्गन ने 3 छक्के और 1 चौका जड़ा। बटलर टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। बटलर से पहले यह कारनामा एलेक्स हेल्स ने 2014 टी20 वर्ल्ड कप में किया था। उन्होंने भी श्रीलंका के खिलाफ ही नाबाद 116 रन बनाए थे।

कुछ ऐसा मैच का हाल (T20 World Cup)

  • इंग्लैंड की पारी
    टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में वानिंदु हसरंगा ने जेसन रॉय को आउट कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। पांचवे ओवर की आखिरी गेंद पर चमीरा ने डेविड मलान को बोल्ड किया। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर हसरंगा ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान ओएन मॉर्गन और बटलर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। बटलर और मॉर्गन के बीच 112 रन की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को 19वें ओवर में हसरंगा ने ओएन मॉर्गन को बोल्ड कर तोड़ा। बटलर ने नाबाद 101 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड 20 ओवर में 163 रन बना पाई।
  • श्रीलंका की पारी
    इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका भी अच्छी शुरूआत नहीं कर पाई। और पारी की तीसरी ही गेंद पर पाथुम निसांका केवल 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। श्रीलंका का दूसरा विकेट चरित असलंका के रुप में गिरा। चरित असलंका को अच्छी शुरुआत जरूरी मिली लेकिन वह उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और 21 रन बनाकर आउट हो गए। कुसल परेरा भी केवल 7 रन का ही योगदान दे सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अविष्का फर्नांडो का विकेट क्रिस जॉर्डन के खाते में आया। अविष्का फर्नांडो ने 13 रन बनाए। चरित असलंका के जैसी ही भानुका राजपक्षे भी लय में नजर आ रहे थे लेकिन वे भी अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए। और 20 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। इसके बाद छठे विकेट के लिए कप्तान दासुन शनाका और वानिंदु हसरंगा ने 36 गेंदों पर 53 रन की साझेदारी जरूर की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। हसरंगा ने 34 रन का और कप्तान शनाका ने 26 रन का योगदान दिया। और श्रीलंका की टीम 20 ओवन में केवल 137 रन ही बना पाई। और 26 रन से मैच हार गई।

Also Read : Indian Captain, T 20 और वनडे टीम के कप्तान के लिए रोहित शर्मा के नाम पर जल्द लगेगी मुहर

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें