होम / T20 World Cup Final जीतने की खुशी में जूते में बीयर पीते दिखे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

T20 World Cup Final जीतने की खुशी में जूते में बीयर पीते दिखे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 15, 2021, 12:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup Final : टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराकर आस्ट्रेलिया ने खिताब अपने नाम कर लिया है। आस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। न्यूजीलैंड ने टास हार कर पहली बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा था। आस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 8 विकेट शेष रहते हासिल करके मैच जीत लिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया एक बार 2010 में हुए फाइनल में पहुंचा था। लेकिन इस फाइनल में उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस बार आस्ट्रेलिया का सपना पूरा हो गया है। इस जीत के बाद आस्टेÑलिया के ड्रेसिंग रूम में जमकर जशन मनाया गया।

जूते में बीयर पीते दिखे वेड और स्टोइनिस (T20 World Cup Final)

आस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। वहीं इस जीत की खुशी में टीम के सभी खिलाड़ी नाचते गाते नजर आए। वहीं जीत की खुशी में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस इस कदर डूब गए कि दोनों जूते में बीयर डालकर पीते दिखे। इस जीत का जशन ड्रेसिंग रूम में सारी रात चला। वेड और स्टोइनिस ने ही सेमीफानल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया था।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (T20 World Cup Final)

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने धीमी शुरूआत की। मार्टिन गप्टिल और मिचेल ने 23 गेंद पर 28 रन बनाय। न्यूजीलैंड की ओपनिंग पार्टनरशिप को जोश हेजलवुड ने मिचेल (11) का विकेट लेकर तोड़ा। जिसके बाद एडम जम्पा ने मार्टिन गुप्टिल (28) का विकेट लेकर दूसरा विकेट चटकाया। दो विकेट खोने के बाद केन विलियम्सन ने रफ्तार पकड़ी और मैक्सवेल की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाते हुए 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। (T20 World Cup Final)

16वें ओवर में विलियम्सन ने स्टार्क की दो गेंदों पर दो चौके लगाए और तीसरी गेंद पर छक्का लगाया। वहीं उसके बाद ओवर की आखिरी दो गेंद पर भी चौके जड़े। इसकी सहायता से कप्तान विलियम्सन ने केवल 48 गेंदों पर 85 रन की शानदार पारी खेली । वहीं इसके बाद फिलिप्स ने 17 गेंदों पर 18 रन बनाए। वहीं पिछले मैच के हीरो निशम ने 7 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनकार टीम के स्कोर को 172 तक पहुंचाया। (T20 World Cup Final)

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत खास नहीं रही और कप्तान ऐरोन फिंच केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर के बीच और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इस साझेदारी को 13वें ओवर में बोल्ट ने तोड़ा। वार्नर ने 38 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। वहीं मैक्सवेल ने नाबाद रहते हुए 18 गेंदों पर 28 रन बनाए। वहीं मिचेल मार्श की नाबाद 77 रनों की दमदार पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। (T20 World Cup Final)

Also Read : Australia Won T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

Read More: T20 World Cup 2024 की मेजबानी कर सकता है अमेरिका

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
ADVERTISEMENT