Saturday, November 27, 2021
HomeSportsT20 World Cup Ind Vs Pak : आज के महामुकाबले में ये...

T20 World Cup Ind Vs Pak : आज के महामुकाबले में ये हो सकतीे है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup Ind Vs Pak : आज लगभग 5 साल के लंबे समय के बाद भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के आमने-सामने होगें। हर एक व्यक्ति जो क्रिकेट को देखता है या खेलता है उसे इस मुकाबले का इंतजार कर रहा था। आज शाम यह इंतजार खत्म होने जा रहा था। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा। जहां इस महामुकाबले के लिए पाकिस्तान की टीम ने एक दिन पहले ही अपने अंतिम 12 खिलाड़ियों वाली टीम की घोषणा कर दी थी। लेकिन अभी किसी भी टीम ने अपनी प्लेंइग 11 की घोषणा नहीं कि है।

पाकिस्तान टीम ने भी अभी यह नहीं बताया है कि वह कौन सा खिलाडी होगा जो अंतिम 12 में से प्लेइंग 11 हिस्सा नहीं होगा। तो वहीं भारत ने तो अभी तक टीम को लेकर कोई घोषणा कि है अब देखना होगा कि यह भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है। और यह भी देखना होगा कि भारतीय टीम किस संतुलन के साथ इस मैच में नजर आती है। तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपनी टीम में दो अनुभवी खिलाडी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को जगह दी है। वहीं सरफराज अहमद को अंतिम 12 में शामिल नहीं किया गया।

Also Read : T20 Worl Cup Kohli vs Shaheen, Babar vs Bumrah, 5 ऐसे फैक्टर जो बदल सकते हैं मैच का रुख

T20 World Cup Ind Vs Pak

यह हो सकती है भारत और पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

भारत : कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह तो वहीं भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। ठीक इसी तरह रविचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती में से कोई एक खेलता नजर आ सकता है।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी को मौका मिल सकता है। तो वहीं अंतिम 12 में जगह बनाने वाले हैदर अली को प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

आखिरी बार T20 World Cup 2016 में हुए थे आमने-सामने (T20 World Cup Ind Vs Pak)

पाकिस्तान वर्ल्ड में कभी-भी भारत को हरा नहीं पाया है। वो चाहे फिर टी20 हो या वनडे वर्ल्ड कप । दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने हुई हैं। तो पांचो बार विजय भारत को ही मिली है। तो वहीं पाकिस्तान जीत का खाता तक नहीं खोल पाया है। इस वर्ल्ड कप में भारत का सामना पाकिस्तान से ग्रुप स्टेज में हुआ था। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पटखनी दी थी।

लगातार तीसरी बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रन चेज में हराया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने विराट कोहली के 55 रन के दम पर 6 विकेट रहते हासिल कर लिया था। कोहली इस मैच में भी मैन आफ द मैच बनें थे। T20 World Cup Ind Vs Pak

Read More : Ind vs Pak Biggest Rivalry in T20 World Cup

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE